फेसबुक पर लाइव आकर खुदकुशी कर रहा था युवक, ऐसी बची जान

महाराष्ट्र: आजकल लोग अपराध को अंजाम देने में जरा भी नहीं हिचकिचा रहे हैं। ऐसे में आत्महत्या के भी मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। अब हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार यह मामला धुले का है। जहाँ एक युवक ने फेसबुक पर लाइव आकर खुदकुशी करने का प्रयास किया लेकिन उसे बचा लिया गया। खबरों के मुताबिक युवक को आत्महत्या करते हुए सोशल मीडिया कंपनी के आयरलैंड के अधिकारियों ने देख लिया और उसके बाद उन्होंने तुरंत इस बारे में जानकारी महाराष्ट्र पुलिस को दे दी।

जैसे ही खबर मिली वैसे ही स्थानीय पुलिस ने हस्तक्षेप किया और युवक की जान बच गई। इस मामले के बारे में बात करते हुए एक अधिकारी ने बीते सोमवार को कहा कि, '23 साल के युवक धुले पुलिस से संबद्ध होम गार्ड का बेटा है। उसने रविवार शाम को अपनी कलाई काट ली और उसने इस कृत्य को फेसबुक पर लाइव कर दिया।'

आगे उन्होंने यह भी कहा कि, 'रविवार रात आठ बजकर 10 मिनट पर आयरलैंड से फेसबुक के अधिकारियों का फोन कॉल मुंबई की पुलिस उपायुक्त (साइबर) रश्मि करनदिकर को आया। इसके बाद 25 मिनट में ही उनकी टीम ने युवक का पता लगा लिया। युवक धुले की भोई सोसाइटी से कृत्य को फेसबुक पर लाइव कर रहा था। इसके बाद स्थानीय पुलिस को सूचना देने के साथ-साथ नासिक रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रताप दिघावकर और धुले के पुलिस अधीक्षक चिनमय पंडित को भी जानकारी दी गई। स्थानीय पुलिस रात नौ बजे युवक के घर पहुंच गई।' उसके बाद युवक को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और उसे सोमवार को अस्पताल से छुट्टी भी मिल चुकी है।

महाराष्ट्र: नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण का कहर, मिले 2765 नए मामले

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से बालासाहेब थोराट ने दिया इस्तीफा

केरल PSU स्कूलों में वितरित करने के लिए 83 हजार लीटर सैनिटाइज़र का हुआ उत्पादन

Most Popular

- Sponsored Advert -