हुंडई मोटर हाइड्रोजन कारों की बिक्री में टोयोटा को पछाड़ निकली आगे
हुंडई मोटर हाइड्रोजन कारों की बिक्री में टोयोटा को पछाड़ निकली आगे
Share:

दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई मोटर ने टोयोटा को पीछे छोड़ दिया और हाइड्रोजन इलेक्ट्रिक वाहन बिक्री में अपना नंबर 1 स्थान हासिल कर लिया। एसएनई रिसर्च के अनुसार, हुंडई मोटर ने इस साल की पहली छमाही में वैश्विक बाजार में 4,700 हाइड्रोजन इलेक्ट्रॉनिक वाहन बेचे, टोयोटा को पीछे छोड़ दिया, जिसने 3700 यूनिट बेचीं। टोयोटा ने पहली तिमाही में टोयोटा मिराई जेन 2 मॉडल लॉन्च करके वैश्विक बिक्री में फिर से पहला स्थान हासिल किया।

Hyundai Motor की बिक्री बढ़ने की वजह जनवरी में जारी NEXO 2021 मॉडल की बिक्री दूसरी तिमाही में साल-दर-साल 91.1% बढ़ी है। टोयोटा दूसरे स्थान पर रही, लेकिन नए टोयोटा मिराई जेन 2 मॉडल की मजबूत बिक्री के साथ इसकी बिक्री साल दर साल 8.3 गुना से अधिक बढ़ी।

होंडा, जिसने जून में जारी किया था कि वह अपने प्रमुख मॉडल होंडा क्लैरिटी का उत्पादन बंद कर देगी, ने बाजार हिस्सेदारी में गिरावट जारी रखी है क्योंकि विकास दर बाजार के औसत से नीचे गिर गई है, भले ही इसकी बिक्री में मामूली वृद्धि हुई हो। एसएनई रिसर्च ने विश्लेषण किया कि हुंडई मोटर और टोयोटा की दो-नदी संरचना जारी रहेगी, और होंडा की बाजार हिस्सेदारी तेजी से घट जाएगी।

पुरानी चम्मच ने चमकाई शख्स की किस्मत, 90 पैसे में खरीदी चम्मच 2 लाख रूपये में बेची

अनुराग ठाकुर ने कहा- "केंद्र ने 1000 खेलो इंडिया सेंटर स्थापित करने का..."

Tokyo Olympics: पीवी सिंधु को मेडल जीतने पर कोच गोपीचंद ने दी बधाई, लेकिन साइना नेहवाल ने....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -