नई कारो के साथ SUV मार्केट में ह्युंडई जमाएगी अपनी धाक
नई कारो के साथ SUV मार्केट में ह्युंडई जमाएगी अपनी धाक
Share:

2017 में ह्युंडई नेक्स्ट-जेनेरेशन वर्ना को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, और इसके ठीक बाद कंपनी 2018 में अपनी पहली सब-कॉम्पैक्ट SUV को भारत में लॉन्च करने की योजना भी बना रही है. इस नई सब-कॉम्पैक्ट SUV के कॉन्सेप्ट मॉडल को कोडनेम HND-14 दिया गया है. यह वही मॉडल है जिसे कंपनी ने 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान शोकस किया था. इस सब-कॉम्पैक्ट SUV को 'बेबी क्रेटा' कहा जा रहा है. ह्युंडई मोटर इंडिया के सेल्स एंड मार्केटिंग वाइस प्रेसिडेंट राकेश श्रीवास्तव ने कहा, हमारे सफर की शुरुआत ह्युंडई सैंटा से हुई थी.

हम जल्द ही ट्यूशॉ को लॉन्च करने वाले हैं यह लाइन-अप में क्रेटा से ऊपर होगी. लेकिन केट्रा के ठीक नीचे की जगह अभी तक खाली है जिसकी डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ है इसलिए कंपनी इस नई सब-कॉम्पैक्ट SUV के साथ आ रही है. 'कंपनी भारत में बढ़ते SUV मार्केट पर जल्द से जल्द मज़बूत पकड़ बना लेना चाहती है.

ह्युंडई की कार ब्रांड 'किया' भी बहुत जल्द भारत में कदम रखने वाली है और उससे भी कंपनी को काफी सारी उम्मीदें हैं. नई एसयूवी में 1.2-लीटर Kappa पेट्रोल इंजन और 1.4-लीटर CRDi डीज़ल इंजन लगा होने का अनुमान है. भारतीय बाज़ार में इसकी आनुमानित कीमत 7.5 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक हो सकती है.

जीप इंडिया अब भारत में, खोली पहली डीलरशिप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -