हुंडई की नई SUV कोना आई दुनिया के सामने, अगले साल होगी लॉन्च
हुंडई की नई SUV कोना आई दुनिया के सामने, अगले साल होगी लॉन्च
Share:

कार निर्माता कंपनी हुंडई एक लम्बे समय के इंतजार के बाद अपनी सब कॉम्पेक्ट SUV कोना को भारतीय बाजार में लांच करने की तैयारी में है , इस सब कॉम्पैक्ट SUV को फ्रेंक फोर्ट मोटर शो के दौरान पेश किया गया . इसे साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी कोना को ऑल न्यू बी प्लेटफार्म पर बनाया गया, बताया जा रहा है इसे हुंडई कार के सिग्नेचर डिज़ाइन से काफी अलग बनाया गया है. आपको बता दे भारतीय बाजारों में इसका मुकाबला हौंडा की बीआरवी और निसान की लग्जरी SUV टेर्रेनो से होगा ,कंपनी इसे पहले दक्षिण कोरिया, उत्तरी अमेरिका और यूरोप के बाजारों में उतारेगी.

इन फीचर्स से होगी लेस-

हुडई ने इसे आई-30 के प्लेटफार्म बेस पर बनाया है. कार की लम्बाई 4165 एम एम और चौड़ाई 1800 एम एम है जिन कारों से बाजार में इसका मुकाबला है उनकी तुलना में कोना की लम्बाई थोड़ी कम है. बेस्ट क्लास इंटीरियर डिज़ाइन के साथ इसमें फ्लॉन्ट ट्विन हेडलैम्प और कास्केडिंग फ्रंट ग्रिल लगाई गई है जो कि इसे हुंडई की कार श्रेणी में एक अलग लुक देगी .अगर लुक की बात की जाए तो इसे हुंडई ने थोड़ा बोल्ड बॉडी और शार्प शेप दिया है, यह ग्लोबल मार्केट में टुसो के नीचे पोजीशन करेगी , भारत में लॉन्चिंग होने पर इसे हुंडई क्रेटा और आई-20 श्रेणी के बीच रखा जाएगा.

पावर स्पेसिफिकेशन-

हुंडई कोना क्रॉसओवर पेट्रोल और डीजल वर्जन में फ्रंट व्हील ड्राइव और रियर व्हील ड्राइव पर चलेगी कार में 6 स्पीड आटोमैटिक ट्रांसमिशन और वाला 2 लीटर पेट्रोल इंजन होगा जो 147 बी एच पी और 179 एन एम का टॉर्क जेनरेट करेगा. इसके साथ ही 1.6 लीटर टर्बो चार्ज डीजल इंजन भी दिया जाएगा. जो 175 बी एच पी और 265 एन एम टॉर्क जेनरेट करेगा , कंपनी इसमें 1-लीटर टर्बो इंजन भी दे सकती है जो 118 बी एच पी और 172 एन एम् टॉर्क जेनरेट करेगी, कंपनी इसे अगले साल फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में उतारेगी.

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

 

तेज बारिश में ड्राइव करते समय रखें इन बातों का ख़याल

मारुती सुजुकी का शोरूम देख आप भी कहोगे, ये किसी जन्नत से कम नहीं

लग्जरी कारें हुई 3 लाख रूपए तक महंगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -