हुंडई क्रेटा 7-सीट देर से 2021 पहली फिल्म से आगे भारत में देखा

By Nikki Chouhan
Jan 19 2021 05:11 PM
हुंडई क्रेटा 7-सीट देर से 2021 पहली फिल्म से आगे भारत में देखा

कोरियाई ऑटोमेकर हुंडई मोटर कार प्रेमी के लिए एक नई कार के लिए तैयार है। यह क्रेटा का एक लंबा संस्करण है, जो सबसे अधिक संभावना बाहर आने के लिए क्रेटा 7 सीट एसयूवी हो जाएगा टाल दिया। हालांकि, आधिकारिक नाम की पुष्टि अभी बाकी है।

हुंडई देश में और बाहर एक ही कार का परीक्षण करने में व्यस्त है, और इसके प्रोटोटाइप अतीत में कई बार परीक्षण के दौर से गुजर देखा गया है। यह 2021 के अंत तक अपनी वैश्विक शुरुआत कर सकता है। कार निर्माता ने भारत में अल्काजर नेमप्लेट को भी ट्रेडमार्क किया है, जिसका उपयोग भविष्य में क्रेटा के लंबे संस्करण के लिए भी किया जा सकता है।

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो नई एसयूवी को स्टाइलिंग बिट्स से फायदा होगा जिसमें मेश पैटर्न के साथ कैस्केडिंग ग्रिल, स्प्लिट एलईडी हेडलैंप और टेललैंप्स, स्पोर्टी बंपर्स और ड्यूल एग्जॉस्ट पोर्ट शामिल हैं । इसमें फ्रंट पार्किंग सेंसर और रूफ रेल भी मिलेगी। नई एसयूवी पर अलॉय व्हील्स डिजाइन स्थल सबकॉम्पैक्ट एसयूवी पर पाए जाने वाले पहियों से प्रेरित दिखता है। मौजूदा क्रेटा एसयूवी से इसके पावरट्रेन को उधार लेने की संभावना है। विकल्पों में 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल और 1.4 लीटर जीडीआई टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट शामिल हो सकती हैं।

फिर बढ़े सोने के भाव, चांदी की कीमतों में भी हुआ इजाफा

31 प्रतिशत से 142.70 लाख टन हुआ देश का चीनी उत्पादन

Nazara टेक्नोलॉजीस ने IPO के लिए SEBI के साथ किया रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस का मसौदा तैयार