फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज में हम्पी नें एना को हराकर अपने नाम की जीत
फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज में हम्पी नें एना को हराकर अपने नाम की जीत
Share:

फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज के चौंथे राउंड में इंडिया की शीर्ष महिला खिलाड़ी ग्रांड मास्टर कोनेरु हम्पी नें निरंतर तीन ड्रॉ के उपरांत आखिरकार पहली जीत भी अपने नाम कर ली है। हम्पी नें सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए उक्रेन की पूर्व रैपिड और ब्लिट्ज विश्व चैम्पियन एना मुजयचूक को पराजित भी कर दिया है।

गुर्न्फ़ील्ड ओपनिंग में हम्पी नें अपने शानदार मिडिल गेम और एंड गेम के दम पर 53 चालों में खेल अपने नाम कर लिया है । इंडिया की दूसरी खिलाड़ी हरिका जर्मनी की एलिज़ाबेथ पैहत्ज़ से अंक बांटते हुए निरंतर अपनी चौंथी बाजी ड्रॉ खेली । वहीं रूस की पूर्व विश्व चैम्पियन अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टेनियुक नें लगातार चौंथी जीत दर्ज करते हुए अपनी एकल बढ़त को और मजबूत भी कर दिया है, स्टेनियुक नें सफ़ेद मोहरो से चीन की तान झोंग्यी को पराजित कर दिया। 

उक्रेन की मारिया मुजयचूक भी जीतने में कामयाब रही उन्होने चीन की झू जिनर को मात दे दी है। अन्य परिणामों में जर्मनी की दिनारा वैगनर नें जॉर्जिया की नाना दगनिडजे से तो पोलैंड की अलीना काशलिनस्काया ने कज़ाकिस्तान की जानसाया अब्दुमालिक से बाजी ड्रॉ भी खेला है । चार राउंड के बाद कोस्टेनियुक 4 अंक पर तो हम्पी ,मारिया और नाना 2.5 अंक बनाकर खेल रही है ।

'हिजाब पहनों तभी पदक मिलेगा..', गोल्ड मेडल विजेता भारतीय खिलाड़ी के साथ ईरान में क्या हुआ ?

डेविस कप में बोपन्ना और भांबरी की जोड़ी को मिली हार

मुंबई सिटी और हैदराबाद FC का मैच हुआ ड्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -