16 मेगापिक्सल कैमरे के साथ Huawei का स्मार्टफोन लांच
16 मेगापिक्सल कैमरे के साथ Huawei का स्मार्टफोन लांच
Share:

चिन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी में शुमार  हुवावे ने हाल ही में अपना नया स्मार्टफोन हुवावे मायमैंग 5 लांच किया हैं. यह हैंडसेट हुवावे मायमैंग 4 का अपग्रेडेड वेरिएंट हैं, जिसकी आधिकारिक तोर पर घोषणा की जा चुकी हैं. इससे पहले इस सीरीज के स्मार्टफोन को चीन के बाहर हुवावे जी8 के नाम से लॉन्च किया गया था, ऐसे में कहा जा रहा हैं कि नए हैंडसेट को हुवावे जी9 के नाम से जाना जाएगा.

इस स्मार्टफोन में दो वेरिएंट पेश किए गए हैं. जिसमे 3 जीबी रैम वाला वेरिएंट 2,399 चीनी युआन (करीब 23,990 रुपये) और 4 जीबी रैम वाला वेरिएंट 2,599 चीनी युआन (करीब 25,990 रुपये) में खरीदा जा सकेगा. 

हुवावे मायमैंग 5 में 5.5 इंच का फुल-एचडी (1920 x 1080 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है. इसकी पिक्सल डेनसिटी 401 पीपीआई है. हुवावे के इस हैंडसेट में 2 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. दोनों तरह के स्मार्टफोन 32 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज तथा दोनों ही हैंडसेट के साथ यूज़र 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे. यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित ईएमयूआई 4.1 पर चलेगा.

इसमें मौजूद 3,340 एमएएच की बैटरी के बारे में 22 घंटे का टॉक टाइम और 800 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम देने का दावा किया गया है. साथ ही इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन और पीडीएएफ फ़ीचर से लैस है तथा फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है.इसी के साथ इसमें अन्य और भी फीचर्स दिए गए हैं.

घरेलू मार्केट में हुवावे मायमैंग 5 की बिक्री 21 जुलाई से शुरू होगी. यह स्मार्टफोन भारत में भी काफी चर्चित हैं. उम्मीद हैं कि यह जल्दी ही भारत के बाजारों में आ सकेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -