अगर प्राइवेसी को लेकर हैं परेशान तो, इस तरह डिलीट करें फेसबुक अकाउंट

अगर प्राइवेसी को लेकर हैं परेशान तो, इस तरह डिलीट करें फेसबुक अकाउंट

कैम्ब्रिज एनालिटिका में पिछले साल फेसबुक का नाम आने के बाद कंपनी की प्रिवेसी पॉलिसी और यूजर्स के डेटा की सुरक्षा सवालों के घेरे में आ गए थे. पिछले सप्ताह भी फेडरल ट्रेड कमिशन ने यूजर्स के डेटा का गलत इस्तेमाल करने पर फेसबुक पर करीब 5 बिलियन डॉलर (लगभग 344 अरब रुपये) का जुर्माना लगाया है. फेसबुक ने एक ओर तो वादा किया है कि यूजर्स की प्रिवेसी को पहले से ज्यादा मजबूत किया जाएगा, वहीं दूसरी ओर लगातार डेटा चोरी और प्रिवेसी-ब्रीच के मामले सामने आ रहे है. जो चिंता का विषय है.

ग्राहकों के लिए सुनहार मौका 1 साल के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और 547GB डाटा, जानिए ऑफर

अगर आप फेसबुक पर प्रिवेसी को लेकर परेशान हैं तो आपके पास अपना अकाउंट डिऐक्टिवेट करने या फिर डिलीट करने का ऑप्शन मौजूद है.पूरी तरह आप पर निर्भर करता है कि आप क्या कदम उठाना चाहते हैं. बहुत से एक्सपर्ट्स और पहले फेसबुक कंपनी से जुड़े रहे लोगों ने भी कहा है कि फेसबुक अकाउंट डिलीट करना अपने डेटा को सुरक्षित रखने का सबसे अच्छा तरीका है. बेहतर है कुछ दिन के लिए ब्रेक लेने के लिए आप अकाउंट डिऐक्टिवेट कर लें. ऐसे में दोबारा लॉगिन करने पर सबको आपका अकाउंट दिखने लगेगा. अकाउंट पूरी तरह डिलीट करने का फैसला भी आप ले सकते हैं. इसके लिए आपको आसान स्टेप्स फॉलो करने होंगे,

अगर आपके पास है यह पावरबैक तो, 20 मिनट में डिवाइस होगा फुल चार्ज

इस तरह डिऐक्टिवेट करें फेसबुक अकाउंट

सबसे पहले फेसबुक ओपन कर लॉग-इन करें.वेबब्राउजर पर हों तो टॉप राइच ऐरो पर क्लिक करें और 'सेटिंग्स' में जाएं.यहां General और फिर Manage Your Account पर क्लिक करें.यहां आपको 'Deactivate your account' ऑप्शन दिख जाएगा.यहां क्लिक करने के बाद निर्देश फॉलो करते हुए आप अकाउंट डिऐक्टिवेट कर सकते हैं.ऐसे डिलीट करें फेसबुक अकाउंटसेटिंग्स में जाएं.यहां लेफ्ट पैनल में Facebook Information चुनें.डिलीट योर अकाउंट ऐंड इन्फॉर्मेशन के पास दिख रहे view पर क्लिक करें.इसके बाद Delete my account सेलेक्ट करें.पासवर्ड डालने के बाद Continue और Delete my account सेलेक्ट करिए.इसके बाद 30 दिन के अंदर आप फेसबुक पर वापस आ सकते हैं, ऐसा न करने पर आपका अकाउंट और बाकी डीटेल्स परमानेंटली डिलीट हो जाएंगे.

Samsung Galaxy A80 : इस वेबसाइट पर ख़ास ऑफर में 17,990 रु की कीमत में है उपलब्ध

भारत में Sony A9G, A8G Bravia OLED 4K हुआ पेश, ये है अन्य फीचर

इस वेबसाइट पर सैमसंग स्मार्टफोन्स को शानदार आफर्स और बेस्ट डील में खरीदने का मौका