खेल की दुनिया में चीन के कोरोनावायरस का प्रभाव,  आखिर कैसे होगा टोक्यो ओलिंपिक ?
खेल की दुनिया में चीन के कोरोनावायरस का प्रभाव, आखिर कैसे होगा टोक्यो ओलिंपिक ?
Share:

टोक्यो: जापान के टोक्यो में इसी साल होने वाले ओलिंपिक पर कोरोनावायरस का खौफ देखने को मिल रहा हैं. जिसको लेकर भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने बुधवार को बताया कि, ‘‘कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर सावधानियां रखी जा रही हैं. इसके लेकर परेशान न हों. इसके लिए खिलाड़ियों को मेडिकल सलाह दी जा रही है. जिसको लेकर टोक्यो ओलिंपिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तोशिरो मुटो भी परेशान नजर आ रहे हैं."

चूकि टोक्यो ओलिंपिक 24 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले हैं. चीन में फैला खतरनाक कोरोनावायरस अब 25 से ज्यादा देशों को घेर चुका हैं. चीन में अब तक 490 लोगों की जान भी जा चुकी है. यदि चीन की बात करे तो मंगलवार को कोरोनावायरस से संक्रमण के 3,887 नए मामले देखने को मिले हैं. भारत में भी 5123 लोगों को निगरानी में रखा गया है. जिसको लेकर केरल में अब तक तीन मामलों की पुष्टि हो चुकी है. भारत के कई राज्यों में 153 नए मामले सामने आए. इस वायरस से प्रभावित 16 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. भारत इस बार दोहरे अंक में पदक जितने कि सम्भावना हैं. आईओए प्रमुख ने बताया कि, ‘‘मैं कोई संख्या नहीं दे रहा हूं लेकिन मुझे लगता है कि हम अपनी तालिका को दोहरे अंक में ले जा पाएंगे. 2024 (पेरिस में) में हमें 20 से अधिक और लास एंजिलिस में 40 से अधिक पदक को उद्देश्य बनाना चाहिए.’’ बत्रा ने बताया कि वे ओलंपिक खेलों में निशानेबाजों, मुक्केबाजों, बैडमिंटन खिलाड़ियों और भारोत्तोलकों से पदक की उम्मीद कर रहे हैं.

चीन में 8 से अधिक बड़े खेल आयोजनों पर काफी आसार देखने को मिलेगा कोरोनावायरस का चीन में होने वाले 8 से ज्यादा बड़े खेलों पर इसका प्रभाव नजर आ सकता हैं. टोक्यो ओलिंपिक के लिए होने वाले महिला एशियन फुटबॉल, बॉक्सिंग और बास्केटबॉल क्वालिफायर मुकाबलों को दूसरे देशों में शिफ्ट किया गया. उसी के साथ नानजिंग में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स इंडोर चैम्पियनशिप को भी एक साल के लिए बढ़ा दिया गया हैं. यह टूर्नामेंट अब मार्च 2021 में होने कि सम्भावना हैं. चीन में कोरोनावायरस के बढ़ते मामले ने कारण इसका प्रभाव कई क्षेत्र में देखने को मिल रहा हैं. अर्थव्यवथा से लेकर खेल जगत पर इसका प्रभाव साफ-तौर पर देखने को मिल रहा हैं.

बिल्लियों से सम्बंधित इन संकेतो को नहीं जानते होंगे आप

एक बार फिर जमकर वायरल हो रहा है अनुपम खेर का ट्वीट, कहा- 'सबकी औकात नहीं होती...'

अपने पापा कुणाल खेमू संग बाते करती नजर आई इनाया, यहाँ देखें वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -