यह खाने के बाद महिलाएं रहेगी ऊर्जा से भरपूर
यह खाने के बाद महिलाएं रहेगी ऊर्जा से भरपूर
Share:

यदि आप कोई भी काम करने के बाद जल्दी से थक जाती है और ऊर्जा की कमी महसूस करती है तो आपको एक हैल्दी डाइट की जरूरत है. हैल्दी फूड महिलाओं को ऐक्स्ट्रा ऐनर्जी देता है. हेल्थी फूड्स में मेवे, दालें, दूध आदि आते हैं. मेवे, ड्राईफू्रट्स और दूध का ज्यादा सेवन करने से शरीर तंदुरुस्त रहता है. 

अगर आप चाहती हैं कि आप बीमारियों से भी दूर रहें तो विटामिंस, मिनरल्स और प्रोटीन से भरपूर चीजों का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा करें. दूध, पनीर, हरी सब्जियां आदि पर्याप्त मात्रा में अपनी डाइट में शामिल करें. कामकाजी महिलाओं को औफिस में घंटों सीट पर बैठ कर काम करना पड़ता है, जो कई बार उन में थकान के साथसाथ तनाव भी पैदा कर देता है. 

कामकाजी महिलाओं का यह शैड्यूल उन्हें अनहैल्दी बना देता है. ऐसे में शरीर को विटामिंस व मिनरल्स की सख्त जरूरत होती है, क्योंकि ये शरीर को ऐनर्जी देते हैं. इसीलिए इन का पर्याप्त मात्रा में सेवन जरूरी है. ऐनर्जेटिक रहने के लिए दूध, दलिया को अपनी डाइट में शामिल करें. फलों का भी इस्तेमाल जरूर करें. डाइट में एक फल का होना बहुत जरूरी है. सेब, पपीता, आड़ू आदि में विटामिन ए की मात्रा ज्यादा होती है, इसलिए इन फलों का इस्तेमाल ऐनर्जेटिक बौडी के लिए बहुत जरूरी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -