अपने बट को इस तरह शेप में ला सकती हैं लड़कियां

अपने बट को इस तरह शेप में ला सकती हैं लड़कियां

अपने चेहरे के साथ महिलाएं अपने शरीर पर भी खास ध्यान देती हैं. शरीर को आकर्षक बनाने के लिए वो कई उपाय करती हैं. खूबसूरत दिखने में शरीर के सभी अंगों का सही शेप में होना बहुत जरूरी होता है, खासतौर से हिप्स (Hips Beauty) का. जी हाँ, अपन बट को सही आकर में लाने के लिए वो ढेरों उपाय करती हैं. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे बेहतरीन तरीके लेकर आए है जिनकी मदद से आपके हिप्स सही शेप में आ जायेंगे.  

* नीम्बू, शहद और गर्म पानी 

हिप्स के साइज़ को बढाने के लिए कुल्हे की मांसपेशियों को सुडौल और नर्म बनाना जरूरी है और इस काम में नीम्बू, शहद और गर्म पानी आपकी मदद करेंगे. तो आप 1 गिलास गर्म पानी लें और उसमें एक नीम्बू को नीचोड़े यानि के 3 से 4 चम्मच नीम्बू के रस को मिलाएं. उसके बाद आप इसमें 1 चम्मच शहद को भी अच्छे से मिला लें और फिर इसको पी जाएँ. इस ड्रिंक को रोजाना सुबह अपने दिन की शुरुआत के रूप में पियें. ये ड्रिंक अतिरिक्त वसा को दूर करता है और हिप्स व शरीर को सही आकार में लाकर उन्हें सुडौल बनाता है और इसका प्रभाव आपको जल्द ही देखने को भी मिलता है.

* दरदरी कॉफ़ी 

खुरदुरी कॉफ़ी एक अद्भुत स्क्रब की तरह काम करती है जो कूल्हों और जाँघों के आसपास जमे हुए वसा को कम करने में सहायक होती है. एक चम्मच दरदरी कॉफ़ी लें पेस्ट की तरह गाढ़ा बनाने के लिए इसमें शहद मिलाएं. नहाने के पहले इसे अपने कूल्हों पर लगायें तथा इसे सूखने दें. फिर गीले हाथों से इसे रगड़कर निकालें तथा पानी से धो डालें. इस उपचार को सप्ताह में 2 से 3 बार करें.

इस कारण होते हैं अनियमित पीरियड्स

शरीर के इन खास अंगों को दबाने से मिलेगी छोटी बिमारियों से मुक्ति

स्तनपान एक बच्चे के साथ साथ माँ के लिए भी होता है जरुरी