कुछ इस तरह से हटाए मेकअप के दाग
कुछ इस तरह से हटाए मेकअप के दाग
Share:

मेकप के दाग से तो शायद हर औरत का एक बार सामना ज़रूर होता है. लिपस्टिक से लेकर लिक्विड मेकप के दाग तक, इनकी वजह से हमने ना जाने अपने कितनी ही पसंदीदा और प्यारे व्हाइट शर्ट की कुर्बानी दे दी होगी. पर अब आपको ऐसा नहीं करना पड़ेगा. बस आपको नीचे बताएं उपाय फॉलो करने की ज़रूरत है.

उपाय- जब कभी आपके कपड़ों पर मेकप के दाग लग जाए तो बिना देर किए तुरंत उपाय करें क्योंकि मेकप में डाई होता है, जिसे अगर तुरंत ना हटाएं जाए तो वो फैब्रिक्स पर बैठ जाएगा और फिर उसे हटाना काफी मुश्किल भरा होगा. अगर कपड़ों पर काफी ज़्यादा मेकप के दाग लग गए हो तो उसे हल्के हाथों से खुरच कर निकाल दें. वहीं, वैक्सी मेकप के दाग से छुटकारा पाने के लिए पहले इसे कपड़े को 20 मिनट के लिए फ्रिज़र में रखें और इसके बाद जमे हुए दाग को हल्के हाथों से खुरच लें. 

अब कपड़े को Ariel जैसे किसी हाई-क्वालिटी डिटरजेंट से धो लें. कपड़े को उसके लेबल पर दिए तापमान पर ही धोएं. इसे ड्रायर या धूप में तबतक ना सुखाए जबतक इसपर लगा दाग हट ना जाए, ऐसा इसलिए क्योंकि गर्मी के कॉन्टेक्ट में आने से ये दाग फैब्रिक पर बैठ जाएंगे. इस प्रोसेस को तबतक करें जबतक दाग पूरी तरह निकल ना जाए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -