घर में आइना सही जगह पर लगाना है बहुत जरूरी
घर में आइना सही जगह पर लगाना है बहुत जरूरी
Share:

कई लड़कियों की आदत होती है दिन में कई बार आइना देखना. हमारे जीवन में आइने की काफी अहमियत होती है. आइना एक एेसी चीज है जोकि सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा में भेद नहीं करता. हर किसी के घर में आइना होता है लेकिन घर में आइने को सही स्थान पर रखना बहुत जरूरी है. अगर आइना सही स्थान पर हो तो इससे हमारे जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ता है और घर का वास्तुदोष भी दूर होता है. इसके विपरीत आइना कहीं गलत जगह पर रखा हो तो यह घर में वास्तुदोष पैदा कर सकता है. आज हम आपको बताएगें कि घर में आइना लगाते समय किन-किन बातों का ख्याल रखना चाहिए. 

1. आइने को अपने बेडरूम में नहीं लगाना चाहिए. अगर आप लगाना चाहते है तो इस बात का ध्यान रखें कि आइना बेड के बिल्कुल सामने ना हो और बेड पर लेटे हुए आपकी तस्वीर आइने में न दिखें. रात के समय हमेशा आइने को कपड़े से ढक दें.

2. अगर आइने पर कोई दरार आ गई हो तो बेहतर है कि आप उसे घर से बाहर निकाल दें क्योंकि टूटे हुए आइने से जब रोशनी टकराकर बाहर निकलती है तो वो नकारात्मक प्रभाव डालती है. कहते है इससे घर के सदस्यों के बीच में दूरियां पैदा होती है और उनके स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है.

3. आइने को हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में लगाएं क्योंकि इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है.

4. आपके घर में जितने भी आइने लगें है उन्हें रोज साफ करें ताकि उन पर धूल-मिट्टी न जम सके. आइना गंदा होना कष्टदायक हो सकता है. 

5. अगर आपके घर का बाथरूम दक्षिण या पश्चिम दिशा में है तो आपको उत्तर दिशा में वर्गाकार आइना लगाना चाहिए क्योंकि इससे बाथरूम की वजह से होने वाला वास्तुदोष खत्म हे जाता है. 

6. घर में कभी भी गोल आकार वाला आइना न लगाएं क्योंकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -