गर्मी में इस तरह करे त्वचा की सुरक्षा
गर्मी में इस तरह करे त्वचा की सुरक्षा
Share:

गर्मी आ चुकी है. और इस गर्मी के आते ही त्वचा को होने वाले नुकसान की लिस्ट भी बढ़ जाती है. ऐसे में अपनी स्किन को काला पढ़ने से बचाने के लिए और त्वचा को रखा होने से रोकने के लिए आपको कई सारे जतन करना पड़ते है. हम आज आपको कुछ इजी टिप्स देंगे जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा गर्मियों में भी परफेक्ट बनी रहेगी.

1. अपनी डाइट में ज़्यादा से ज़्यादा फल और सब्जी शामिल करें. इससे आपकी स्किन UV रेज़ से होने वाले डैमेज का मज़बूती से सामना कर पाएगी.

2.  ऐसा सनस्क्रीन चुनें, जिसमें SPF 15 या उससे ज़्यादा हो, क्योंकि कोई भी सनसक्रीन आपकी स्किन को कितनी देर तक धूप से बचा कर रखेगी, ये बताने का काम SPF करता है.

3. अगर आप किसी बीच या ऐसी जगह जा रहे हैं जहां आपको धूप में ज़्यादा देर रहना पड़े, तो ऐसे में पसीने की वजह से आपकी सनस्क्रीन धुल जाएगी. ऐसी सिचुएशन में आपको हर दो घंटे पर सनस्क्रीन लगाने की ज़रूरत है.

4. ऐसा सनस्क्रीन चुनें जिसमें कम से कम जिंक ऑक्सीड, टाइटेनियम डायऑक्साइड या एवोबैंज़ोन में से एक इंग्रीडिएंट मौजूद हो. ये स्किन को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाते हैं.

5. अपनी स्किन को प्रोटेक्ट करने का सबसे अच्छा तरीका है कि खुद को अच्छी तरह ढककर रखें. इसके लिए आप पूरी बाजू वाले आउटफिट्स, हैट और सनग्लासेज़ की मदद ले सकते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -