रूखी त्वचा से बचें, ऐसे बनाएं चुकंदर से लिप बाम
रूखी त्वचा से बचें, ऐसे बनाएं चुकंदर से लिप बाम
Share:

वैसे तो सर्दियों का मौसम बहुत सुहाना होता है और कई लोगों को इस मौसम के आने का इंतजार भी रहता है. लेकिन सर्दियों का मौसम आते ही अधिकांश लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है इनमें से सबसे बड़ी समस्या फटे होठों और रुखी त्वचा की हो जाती है. सर्दियों में अपने फटे होठों को कोमल और मुलायम बनाए रखना किसी चुनौती से कम नहीं है. यहाँ जानें होम मेड लिप बाम बनाने का आसान तरीका.

चुकंदर से बनाएं ये असरदार होम मेड लिप बाम

सबसे पहले चुकंदर को अच्छे से धोकर उसे छोटे-छोटे टुकड़ो में काटकर उसका पेस्ट बना लें. अब उस के पेस्ट को छान लें. उसके बाद आप चाहें तो चुकंदर के रस को रखने के लिए किसी साफ बर्तन या फिर किसी पुराने लिप बाम की डिब्बी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. अब चुकंदर के रस के मुताबिक उसमें थोड़ा सा नारियल तेल या फिर पेट्रोलियम जेली मिला लें. इस मिश्रण को अच्छे से मिलाकर इसे फ्रिज में रख दे लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि ज्यादा देर तक फ्रिज में ना रखें.

अब आपका यह लिप बाम होठों पर लगाने के लिए बिल्कुल तैयार है. मार्केट में मिलनेवाले लिप बाम से आपके होठों को नुकसान पहुंच सकता है लेकिन घर पर अपने हाथों से लिप बाम बनाकर आप सर्दियों में अपने होठों को मुलायम और गुलाबी बना सकते हैं.

Video : इस खूबसूरत लड़की ने किया बेहद ही शानदार डांस

बिना आंकड़े चर्चा करते हैं राहुल गांधी- सीएम रूपाणी

इंटरनेट पर खूब तहलका मचा रही हैं ईरान की ये बेहद खूबसूरत मॉडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -