इस मौसम में भी पाएं एकदम सॉफ्ट स्किन
इस मौसम में भी पाएं एकदम सॉफ्ट स्किन
Share:

अक्सर सर्दियों के समय में स्किन के रुखेपन को जरा भी सिरियसली नहीं लेते और इसकी वजह से ही स्किन खुरदुरी और रुखी हो जाती है। तो सर्दियों में कैसे अपनी स्किन को कोमल बना के रखा जाए इसके लिए इन बातों का ध्यान रखें। सर्दियों के समय ज्यादातर लोग बहुत गर्म पानी से नहाते हैं जिसके कारण स्किन बहुत रुखी हो जाती है, तो मुह धोने या नहाने के लिए पानी को हल्का ही गर्म कीजिए, जिससे स्किन कोमल ही रहे और गर्म पानी स्किन को नुकसान ना पहुंचा सके।

रुखे पन को दूर करने के लिए मॉइस्चराइजर का प्रयोग बहुत जरुरी है, यह आपकी स्किन को सुरक्षित तो रखेगा ही, साथ ही आपकी बॉडी में चमक भी पैदा करेगा। इस मौसम में हमें अक्सर ज्यादा भूख लगती है, तो ऐसे में हम कुछ भी उल्टा सीधा खा लेते हैं जिससे फेस पर पीम्पल हो जाते हैं, तो सर्दियों में ड्राइ फ्रूट, और संतरा पपीते खाएं साथ ही सब्जियों में टमाटर, पालक जैसी चीजे खाएगें तो स्किन को तो फायद होगा ही हेल्थ भी अच्छी बनी रहेगी।

गंदे नेल्स आपकी इमेज पर बुरा असर डाल सकते हैं, तो नेल्स को साफ रखने के लिए समय समय पर मैनीक्योर, पैडीक्योर करवाएं। होंठ फटना आम हो जाता है, तो ऐसे में होठों पर लिप बाम लगाएं या रात को सोते समय मलाई और ऑलिव ऑयल लगाएं, इससे होठ मुलायम रहेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -