लंबी आयु पाने के लिए अपनाए यह हेल्थ टिप्स
लंबी आयु पाने के लिए अपनाए यह हेल्थ टिप्स
Share:

100 साल से अधिक और ज्यादा वक़्त तक जीने के लिए सेहतमंद खाना बेहद जरूरी है. सेहत का सही पैमाना कम खाना या फैट से बचना नहीं है. बल्कि संतुलित आहार है. सुबह उठकर नाश्ता जरुर करें. साथ ही रात में हल्का खाना जरुर खाएं.

रिसर्च में पता चला कि जो लोग रोज सुबह उठकर टहलते हैं वे लंबे समय तक जीते हैं. सुबह कम से कम आधे घंटे की मोर्निंग वॉक बेहद जरूरी है. ताजी हवा से मन तो खुश रहेगा ही साथ ही मेटाबॉलिजम भी बराबर रहेगा.

100 साल जीने के लिए नींद बेहद जरुरी है. आप हर रोज 7 से 8 घंटे की नींद लें. लेकिन याद रखें कि बहुत ज्यादा नींद कई सारी बीमारियां साथ लता है.

काम के बीच में थोड़ा समय निकालकर, गहरी सांस लें. इससे ना केवल तनाव कम होगा बल्कि बल्ड प्रेशर नार्मल रहेगा. दिन में कम से 2 से 3 बार 5 मिनट शांत जगह पर बैठकर गहरी सांस लें.

बहुत ज्यादा लोगों की भीड़ भी तनाव का कारण बनती है, लेकिन कुछ ऐसे दोस्त जरुर हो जिनके साथ समय बिताकर खुशी महसूस हो साथ ही जिनसे दिल के राज बताने में कोई हिचक ना हो.

सकारात्मक सोच के साथ ही इन सबसे निपटा जा सकता है. कहा जाता है कि जो महिलाएं सकारत्मक सोच रखती हैं उन्हें 30 प्रतिशत तक कम दिल की बीमारियां होती हैं.

एक कप ग्रीन टी में कई सारे एंटीऑक्सीडेंट होते हैं तो टूटे हुए सेल्स की मरम्मत करता है. दिन में एक कप ग्रीन टी लंबे और स्वस्थ जीवन की ओर ले जाएगा.

अगर आप अपनी आदतें बदल लेते हैं. तो आपको अधिक जीवन के साथ सेहतमंद शरीर भी मिलेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -