चेहरे से अनचाहा तिल हटाना है तो यह करे
चेहरे से अनचाहा तिल हटाना है तो यह करे
Share:

चेहरे पर एक या दो तिल होना आम सी बात है लेकिन जब यही तिल जगह-जगह पर दिखने लगे तो चेहरे की खूबसूरती बिगड़ जाती है. ऐसे में आप इस से छुटकारा पाना चाहते है. तो आइए जाने चेहरे या शरीर से अवांछित तिल को हटाने के लिए आप क्या क्या कर सकते है.

1) धनिया धनिया की पत्‍ती का पेस्‍ट बना कर उसे अपने तिल पर लगाए. इसमें आपको थोड़ा समय लगेगा पर यह आप के तिल को हमेशा के लिए हटा देगा.

2) घर पर अरंडी के तेल से मालिश करने पर भी तिल को मिटाने में काफी मदद मिलती है. इससे तिल धीरे धीरे पर हमेशा के लिए गायब हो जाता है.

3) थोडा सा शहद और सन बीज के तेल को मिलाए और रोज 5 मिनट के लिए तिल पर लगा कर रगड़े. इससे ना सिर्फ त्‍वचा चमक उठेगी बल्कि तिल भी खायब हो जाएगा.

4) पाईनेपल की चीर तिल पर रखें और उस पर बैंडडेज लगा लें. कुछ घंटे के बाद इसे निकाल लें. या फिर ½ कप अनानास का रस और 1/4 कप सेंधा नमक मिक्‍स कर के चेहरे को स्‍क्रब करें. इससे धीरे धीरे कर के तिल की त्‍वचा साफ हो जाएगी और तिल हल्‍का पड़ जाएगा.

5) लहसुन के पेस्‍ट को रोज रात में सोने से पहले तिल पर लगाएं और पेस्‍ट लगाने के बाद उस स्‍थान पर बैंडेज लगा कर छोड दें. सुबह उस त्‍वचा को हल्‍के गरम पानी से धो लें. कुछ दिनों तक इस प्रक्रिया को कुछ दिन दोहराने से चेहरे के तिल निकल जाते हैं.

6) थोड़ा सा बेकिंग सोडा और कुछ बूंद केसत्र आईल मिक्‍स कर के तिल पर लगाएं. रातभर ऐसे ही रखें और रोजाना ऐसा ही करें जब तक कि तिल गायब ना हो जाए.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -