बहुत दिनों तक घर पर बैठने के बाद भी नौकरी पा सकते है
बहुत दिनों तक घर पर बैठने के बाद भी नौकरी पा सकते है
Share:

अक्सर जॉब में मन न लगने या जॉब से ब्रेक लेने के पीछे कई वजह हो सकती है. आप किसी एक कंपनी से काम छोड़ कर घर बैठ जाते है तो दोबारा उस काम को करने में आपका मन नहीं लगता है. अधिकांश लोग ऐसे होते हैं जो अपनी आगे की पढ़ाई के लिए जॉब से ब्रेक लेना बेहतर समझते हैं. उनमें से कुछ लोग ब्रेक तब लेते हैं जब वे अपनी सेहत से हार मान लेते हैं. अगर आप भी काफी दिनों से घर पर बैठे हुए हैं और इन लंबे ब्रेक के बाद जॉब में वापसी करना चाहते हैं तो अपनाएं ये टिप्स -

 नौकरी ढ़ूंढने के लिए जितना हो सके अपने पहचान वालों से संपर्क करें. किसी भी शख्स से नौकरी के बारे में पूछने पर संकोच न करें.
 
वेब पोर्टल्स पर अपनी अपडेट सीवी को याद से डालें.
 
आप जितनी कंपनियों के बारे में जानते हैं हर कंपनी पर जाकर एक बार प्रयास जरूर करें.
 
नौकरी हासिल करने के लिए सोशल मीडिया बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. आप अधिक से अधिक सोशल मीडिया से जुड़े रहें ताकि लेटेस्ट जानकारी आपको मिलती रहे.
 
आप अपने डॉक्यूमेंट में कोई भी एक्स्ट्रा डिटेल्स न लिखें. क्योंकि आपके बारे में सारी जानकारी आपके  वेरिफिकेशन से पता चल जाएगा. जिससे आपका हाथ आया अच्छा खासा जॉब छूट सकता है.
 
आप नई जगह जाकर झूठ न बोलें,आपने जॉब छोड़ने की असल वजह बताने में शर्माएं नहीं. अपने ऑफ टाइम के बारे में सच्ची बात बताएं. ध्यान रखें कि लोग सब बात समझते हैं.
 
 हमेशा सच्चे और ईमानदार बने रहें. चूंकि घर में बैठने के ढेरों कारण हो सकते हैं. इसलिए आप झूठ का सहारा न लें.अगर आपका झूठ पकड़ा गया तो काबिलियत होने के बावजूद आपको बेवजह जॉब से रिजेक्ट कर दिया जाएगा.
 
अगर आपको जॉब छोड़े काफी वक्त हो गया है तो आप अपने फील्ड के बारे में सारी जानकारियां रखें और करेंट अफेयर से अपडेट रहें.

इंटरव्‍यू के समय आप कभी ना करें कुछ ऐसे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -