जॉब इंटरव्यू में सफल होने के बहुत ही सरल उपाए
जॉब इंटरव्यू में सफल होने के बहुत ही सरल उपाए
Share:

आपने देखा या शायद अनुभव भी किया हो की कई बार बहुत से लोग लिखित परीक्षा तो पास कर लेते है. पर जब बारी आती है मौखिक टेस्ट की मतलब इंटरव्यू की तो उस वक्त असफल हो जाते है, ऐसा क्यों होता है? आइये हम जानते है कुछ ऐसे टिप्स जो सफलता के लिए सहायक होगें.

 कंपनी के बारे में लें पूरी जानकारी - दोस्तों, यकीन मानिये, अगर आप First Time Interview देने जा रहे हैं, तो ये बहुत जरूरी है की आप कंपनी के बारे में, कंपनी के Products और कंपनी के Vision, Mission के बारे में अपने दोस्तों, अपने जान पहचान के पहले से कार्यरत सहपाठियों या फिर through Internet जानकारी ले लें! इससे आपके Job Interview में काफी सहायता होगी.

 कुछ निश्चित जवाबों की पहले से तैयारी (preparation of Answers asked in during Job Interview) :  दोस्तों, कुछ सवाल ऐसे होते हैं, जो की हर इंटरव्यू में जरूर से पूछे जाते हैं, उनकी तैयारी आपको पहले से करके रखनी चहिये. Few Common Questions जो First Time Interview में अक्सर पूछे जाते हैं, इस प्रकार से हैं:

Tell us about Yourself ?
Walk us through you CV?
Introduce Yourself?
Do You know anything about this company?
Why do you want to join this company?
Why do you want to join this industry?
What are your weaknesses and strengths?
समय के पाबंद रहें (Be Punctual) : दोस्तों, समय पर इंटरव्यू के लिए पहुंचना बहुत जरूरी होता है, इससे आप खुद को और अच्छे से तैयार और Fresh for Interview रख पाएंगे!

सभी शैक्षणिक कागजातों को अच्छे से रखें (Keep all documents arranged) : दोस्तों, अपने इंटरव्यू से सम्बंधित सभी Educational Documents को अच्छे से किसी file में संभाल कर रखें, इससे आपके व्यवस्थित व्यवहार का पता चलता है, और आपको Last Minute Problem से भी छुटकारा मिलेगा.

 

इंटरव्यू के लिए बनाया गया ऐसा Resume आपकी सफलता के लिए है सहायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -