देश का पहला बिटक्वाइन एटीएम बंद, संचालक गिरफ्तार
देश का पहला बिटक्वाइन एटीएम बंद, संचालक गिरफ्तार
Share:

बेंगलुरु: बिटकाइन एक विकेंद्रीकृत डिजिटल मुद्रा है और यह पहली विकेन्द्रीकृत डिजिटल मुद्रा है। इसका अर्थ है की यह किसी केंद्रीय बैंक द्वारा नहीं संचालित होती। कंप्यूटर नेटवर्किंग पर आधारित भुगतान हेतु इसे निर्मित किया गया है। भारत के बेंगलुरू में देश का पहला बिटकाइन एटीएम खुला था जिसे हाल में सीज किया गया है। जानकारी के अनुसार बेंगलुरु में पिछले दिनों देश के पहले बिटकॉइन एटीएम के खुलने को लेकर खासी चर्चा भी हुई थी। 

मानहानि के आरोप में बांग्लादेशी अखबार के संपादक हुए गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि बिटकाइन एटीएम को सीज करके उसके संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं इस मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए एटीएम संचालक को गिरफ्तार कर, एटीएम मशीन को सीज कर दिया गया है। इसके अलावा पुलिस ने इसे अवैध बताते हुए कहा है कि बिना किसी परमिशन के इस एटीएम किऑस्क की स्थापना की गई है। यहां बता दें कि पुलिस ने एटीएम संचालक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है जहां से उसे 7 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पाकिस्तान सिंधु जल संधि पर भारत के खिलाफ

 

गौरतलब है कि बिटकाइन एटीएम का संचालन आसानी से नहीं होता है और देश में पहला बिटकाइन एटीएम बेंगलुरु के पुराने एयरपोर्ट रोड स्थित एक मॉल में हरिश बीवी नामक व्यक्ति इस एटीएम का संचालन कर रहा था, हरिश यूनोकॉइन टेक्नोलॉजी के को-फाउंडर भी है। वहीं क्राइम ब्रांच ने यहां से 1.8 लाख नकदी, एक टेलर मशीन, दो लैपटॉप, एक मोबाइल, तीन क्रेडिट कार्ड, 5 डेबिट कार्ड, एक पासपोर्ट समेत कई सामान को जब्त किया है।  


खबरें और भी 

अंबेडकर के पोते ने दिया विवादित बयान, कहा- 'वंदे मातरम गाने वाले देश विरोधी हैं'

पांच भारतीय मछुआरों को श्रीलंकाई नौसेना ने किया गिरफ्तार

वैज्ञानिकों ने किया दावा मंगल ग्रह पर है पर्याप्त आॅक्सीजन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -