शुरू हो रही है शादियां - कुछ ही दिनों में मेकअप आर्टिस्ट बन आप कमा सकते है लाखों
शुरू हो रही है शादियां - कुछ ही दिनों में मेकअप आर्टिस्ट बन आप कमा सकते है लाखों
Share:

आप भी मेकअप आर्टिस्ट में अपना करियर बना सकते है आज की दुनियाँ में आपने देखा ही होगा की लोगों के अंदर  
एक नया लुक रखने ,महिलाओं में सजने-सवरने का बड़ा क्रेज रहता है .खास बात तो ये है की आजकल उनके अंदर भी इस चीज को लेकर कॉम्पेटीशन चलता है .साथ ही साथ सबसे ज्यादा मेकअप की भूमिका एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में होती है.

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में मेकअप की बहुत बड़ी भूमिका होती है.आम से दिखने वाले चेहरे मेकअप के जरिए आसानी से आकर्षित बनाए जा सकते हैं. मेकअप का जादू तो हमारे बॉलीवुड के सिर चढ़कर भी बोलता है. आपको याद होगा 'पा' फिल्‍म में अमिताभ बच्‍चन का अभिनय, जिसमें अदाकारी से ज्‍यादा मेकअप ने जान डाल दी थी. फिर क्‍यों नहीं आप भी इस इंडस्‍ट्री में करियर बनाएं.

टेलीविजन, सिनेमा, इवेंट प्रमोशन, फैशन प्रमोशन और एडवर्टाइजिंग जैसे फील्ड में मेकअप आर्टिस्ट की खास भूमिका होती है.एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्यूटी और वेलनेस का मार्केट करीब 12,500 करोड़ का है और भविष्य में इसका बाजार और बढ़ने की उम्मीद है.

भारत में ज्यादातर एक्टर-एक्ट्रेस के पर्सनल मेकअप आर्टिस्ट हैं. यही नहीं शादियों में भी मेकअप के लिए अलग से मेकअप आर्टिस्ट को बुलाए जाते हैं.  कई ऐसे प्राइवेट स्कूल और कॉलेज भी हैं जहां मेकअप आर्टिस्ट बनने के शॉर्ट टर्म, ऑनलाइन और पार्ट टाइम कोर्स कराए जाते हैं.

स्कोप:
शादी से लेकर अवॉर्ड फक्शन तक कई ऐसे इवेंट होते हैं जहां इनकी भूमिका महत्वपूर्ण होती है. कई मेकअप आर्टिस्ट को मॉडल्स, एक्टर्स और म्यूजिशियन आदि जैसे सेलेब्रिटीज का मेकअप करने का भी मौका मिलता है.

टेलीकॉम कंपनियों में जॉब चाहते हैं,तो करें कुछ ऐसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -