मर्द सेहत बनाने के लिए अपनाए यह तरीके
मर्द सेहत बनाने के लिए अपनाए यह तरीके
Share:

आज की भाग दौड़ से भरी जिंदगी में इंसान इतना व्यस्त हो गया हैं कि उसे अपनी सेहत का ख्याल रखने तक का समय नहीं होता हैं. ऐसे में वह एक अनहेल्थी लाइफस्टाइल जीना शुरू कर देते हैं. लेकिन वो कहते हैं ना 'जान हैं तो जहान है.' यदि आपकी सेहत अच्छी होगी और दिमाग तंदरुस्त रहेगा तभी तो आप बिना रुके ज्यादा काम कर पाएंगे. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम कुछ ऐसी टिप्स शेयर करेंगे जो मर्दो को सेहत बनाने में काफी मदद करेगी. 

रोज सुबह नाश्ता करते समय साथ में एक गिलास जूस का अवश्य ले. जूस लेने से शरीर को चिकनाहट मिलती है जो कि शरीर को पूरी तरह से उर्जावान और शक्तिशाली बनाता है.

आंवले में कई पोषक तत्त्व होते हैं. इसलिए हम आपको सलाह देंगे कि आप रोज सुबह उठकर आंवला खाए. आंवला शरीर के विकाश में काफी मददगार होता हैं. यह खून की कमी, सुस्ती, त्वचा की परेशानी जैसी समस्याओं से आपको दूर रखता हैं. 

रात को सोने से पहले एक गिलास दूध पीना चाहिए. दूध पिने से हमारे अंदर की ऊर्जा बरक़रार रहती हैं. इसके साथ ही दूध में उपस्थित केल्सियम हमारी हड्डियों को मजबूत करने का कार्य करता हैं. 

रोजाना रात में पांच बादाम भिगो के रख दे. सुबह इन बादाम को खा ले. ऐसा करने से आपकी सेहत के साथ साथ आपका दिमाग भी तंदरुस्त बना रहेगा.

अपने दैनिक रूटीन में व्यायाम और योगा को भी शामिल करे. व्यायाम करने से आपका शरीर फिट बना रहेगा और इम्यून शक्ति भी बढ़ेगी. वहीँ योगा आपके दिमाग को तनावमुक्त करेगा जिस से आप एक शांत और स्वस्थ लाइफ व्यतीत कर पाएंगे. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -