'तुम्हारे दोस्त हिंदू कैसे हो सकते हैं?', मुनव्वर से मिलने आया 'संदीप' तो स्कूल ने कर दिया निष्कासित
'तुम्हारे दोस्त हिंदू कैसे हो सकते हैं?', मुनव्वर से मिलने आया 'संदीप' तो स्कूल ने कर दिया निष्कासित
Share:

मुजफ्फरनगर: यूपी के मुजफ्फरनगर से चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक विद्यालय से मुस्लिम छात्र को निष्कासित कर दिया गया है। तत्पश्चात, छात्र ने एक वीडियो वायरल करते हुए विद्यालय पर आरोप लगाया कि उसका एक गैर मुस्लिम दोस्त मिलने आया था, फिर विद्यालय से उसे निकाल दिया गया। फिलहाल शिक्षा विभाग ने मामले में तहकीकात आरम्भ कर दी है। साथ ही स्कूल प्रबंधन को इस मामले में नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है।

घटना मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाना इलाके के सठेडी गांव की है। यहां के रहने वाले मुनव्वर नाम का छात्र पास के फूलत गांव के विजन इंटरनेशनल एकेडमी में कक्षा 8 वीं का छात्र था। वह विद्यालय के ही हॉस्टल में रह रहा था। सोशल मीडिया पर मुनव्वर ने एक वीडियो शेयर करते हुए स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले संदीप नाम का हिंदू दोस्त उससे मिलने के लिए उसके हॉस्टल आया था। जब इस बात की खबर स्कूल प्रबंधन को लगी तो उन्होंने मुनव्वर को यह बोलकर स्कूल से निकाल दिया कि गैर मु्स्लिम तुम्हारे दोस्त कैसे हो सकते हैं। वीडियो में छात्र ने कहा है कि स्कूल स्टाफ ने यह बात उसके परिजनों से क्यों नहीं बोली। छात्र ने बताया, वह 15 से 20 मिनट तक स्कूल स्टाफ के सामने माफी मांगता रहा किन्तु उन्होंने एक न मानी और उसे स्कूल से भगा दिया गया।

देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया। वायरल वीडियो को देख शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया, तत्पश्चात, पुलिस की टीम तुरंत स्कूल पहुंच गई एवं तहकीकात आरम्भ की। साथ ही इसकी मामले की जांच की जिम्मेदारी खतौली खंड शिक्षा अधिकारी को दी गई। फिर स्कूल स्टाफ को नोटिस भेजा गया है, जिसमें स्कूल स्टाफ से इस मामले में जवाब मांगा गया है। वहीं, स्कूल प्रबंधन ने बताया कि छात्र की निरंतर शिकायतें मिल रही थीं। वह स्कूल एवं हॉस्टल के नियमों को तोड़कर बाहर की लड़कियों को स्कूल में बुलाता था। स्कूल स्टॉफ ने बताया, छात्र पहले भी ये सब कर चुका है, जिसके लिए उसे चेतावनी भी दी गई थी। स्कूल स्टाफ ने छात्र के आरोपों को नकारा है। इस मामले में मुजफ्फरनगर के शिक्षा बेसिक अधिकारी शुभम शुक्ला ने कहा है कि मामले में खंड शिक्षा अफसर खतौली को जांच करने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही इसकी भी जांच की जाएगी कि हॉस्टल किसकी अनुमति से चल रहा है।

शशि थरूर के सहयोगी IGI एयरपोर्ट पर 55 लाख के सोने के साथ गिरफ्तार ! कांग्रेस नेता ने दिया बयान

पहले 'पाकिस्तान की इज्जत करो' अब चीन पर विवादित बयान, कांग्रेस बोली- मणिशंकर की फिसली जुबान

उत्तरकाशी जंगल में आग ने लिया विकराल रूप, जलकर खाक हुई लाखों की वन संपदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -