Share:
पहले खिलाया नमकीन फिर पीला दिया जहरीला पानी, रोंगटे खड़े कर देगी उन्नाव की बेटियों की दर्दनाक कहानी
पहले खिलाया नमकीन फिर पीला दिया जहरीला पानी, रोंगटे खड़े कर देगी उन्नाव की बेटियों की दर्दनाक कहानी

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के अंतर्गत आने वाले बबुरहा गांव में दोनों किशोरियों की मौत का कारण कानपुर के अस्पताल में एडमिट करिश्मा (काल्पनिक नाम) से एकतरफा प्रेम करने वाला उसके पड़ोसी गांव का युवक बना। प्रेम के प्रस्ताव पर इनकार करने की खुन्नस के चलते आरोपी ने एक नाबालिग साथी की सहायता से खेत में पहले तीनों को नमकीन खिलाया फिर जहरीला पानी पिला दिया। शुक्रवार देर शाम IG लक्ष्मी सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि दोनों आरोपियों ने अपराध कबूल कर किया है। दोनों आरोपी भी अनुसूचित जाति के हैं। 

परिवार वालों से पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपियों तक पहुंचने का दावा किया है। असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव की सपना, उसकी चचेरी भतीजी रेशमा और चचेरी बहन करिश्मा (तीनों काल्पनिक नाम) बुधवार शाम को खेतों में बेहोश पाई गई थीं। CHC में डॉक्टरों ने सपना और रेशमा को मृत घोषित कर दिया था। करिश्मा का कानपुर में उपचार चल रहा है। IG लक्ष्मी सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान पाठकपुर गांव के रहने वाला विनय उर्फ लंबू करिश्मा के संपर्क में आया था। विनय ने उससे प्यार का इजहार किया। लेकिन करिश्मा ने इंकार करते हुए उससे दूरी बना ली। इससे विनय करिश्मा के प्रति बैर पालने लगा, लेकिन उसने करिश्मा को इस बात का एहसास नहीं होने दिया। विनय और करिश्मा के खेत पास-पास होने से वह हर दिन करिश्मा से मिलने जाने लगा। 
 
छह दिन पहले विनय ने हत्या की योजना बनाई। बुधवार दोपहर करिश्मा अपनी चचेरी बहन सपना व भतीजी रेशमा के साथ चारा लेने खेत गई हुई थी। करिश्मा को जाता देख विनय ने बोतल में पानी भरा और फसल में मिलाने वाली कीटनाशक को पानी में मिला दिया। इसके बाद विनय ने गांव के ही एक नाबालिग दोस्त से नमकीन मंगवाई और खेत पर पहुंच गया। उसने तीनों को खेत की मेड़ पर बैठाकर नमकीन खिलाई। पानी की बोतल देख करिश्मा ने पानी मांगा, जिस पर विनय ने बोतल उसे थमा दी। करिश्मा के पानी पीने के बाद सपना और रेशमा ने भी जहरीला पानी पी लिया। कुछ देर बाद तीनों युवतियों को लड़खड़ाता देखकर, पास ही सरसों के खेत में छोड़कर दोनों फरार हो गए। शक की बुनियाद पर पुलिस ने पूछताछ की तो विनय उसके साथी ने जुर्म कबूल कर लिया है। आईजी लक्ष्मी सिंह के मुताबिक, विनय ने बताया है कि वह केवल करिश्मा को मारना चाहता था। दोनों आरोपियों ने अपराध स्वीकार कर लिया है। करिश्मा के होश में आने पर उसके बयान भी रिकॉर्ड किए जाएंगे।

म्यांमार में आया 4.3 तीव्रता का भूकंप

वी-गार्ड इंडस्ट्रीज के प्रमोटर ने सामाजिक कारणों के लिए 90 करोड़ रुपये के बेचे शेयर

कई खूबियों से भरपूर है मोटेरा क्रिकट स्टेडियम, जानें इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -