छः माह में 60 फीसदी चढ़े हाउसिंग फाइनेंस स्टॉक्स
छः माह में 60 फीसदी चढ़े हाउसिंग फाइनेंस स्टॉक्स
Share:

नई दिल्ली : ब्याज दरों में कटौती और एनपीए स्थिर रहने से हाऊसिंग फाइनेंस कम्पनियों के स्टॉक्स में जोरदार तेजी देखने को मिली है .पिछले 6 माह में इंडियाबुल्स हाउसिंग , एलआईसी हाउसिंग ,जीआईसी हाउसिंग और गृह फाइनेंस के स्टॉक्स में 60 फीसदी तक की तेजी आ गई है. साथ ही यह सब अपने उच्च्तम स्तर पर पहुँच गए हैं .

माना जा रहा है कि अप्रेल -जून की तिमाही में कम्पनियों के परिणामों में अच्छी वृद्धि देखने को मिल सकती है.निकट भविष्य में इनके स्टॉक्स नए शिखर को छूते नजर आ सकते हैं . हाउसिंग कम्पनियों में जनवरी से जून तक गृह फाइनेंस में 26 फीसदी , जीआईसी में 60 फीसदी इंडियाबुल्स हाउसिंग में 3 फीसदी और कैन फिन होम्स में 41 फीसदी तक बढ़ गया है.गृह फाइनेंस ने 295 .80 का उच्चतम स्तर को छुआ .जीआईसी हाऊसिंग फाइनेंस ने उसी दिन 327 .80 के उच्च्तम स्तर को छुआ .

बोनांजा पोर्टफोलियो के एवीपी पुनीत किनरा के अनुसार हाउसिंग फाइनेंस कम्पनियों के एनपीए लगातार तीन माह से स्थिर हैं .इसके अलावा आरबीआई द्वारा ब्याज दरों में कटौती करने का भी फायदा इन कमपनियों को मिला है .अच्छे मानसून , पे कमीशन और पॉलिसी लेवल पर मिले सकारात्मक संकेतों से सेक़्टर के लिए सेंटीमेंट्स बेहतर हुए जिसके बाद खरीदारी देखने को मिली.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -