चक्रवात अम्फान भी नहीं हिला पाया इस कपल का घर, जानिए क्या था खास?
चक्रवात अम्फान भी नहीं हिला पाया इस कपल का घर, जानिए क्या था खास?
Share:

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपने अजीब-अजीब कारनामों के लिए मशहूर हैं. ऐसे में हाल ही में पश्चिम बंगाल के दक्षिणी हिस्से में आए चक्रवात अम्फ़ान ने कई घरों को नष्ट कर दिया. लेकिन इस बीच एक ऐसा घर भी था जो टस से मस नहीं हुआ. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं कपल Linus Kendall और Rupsa Nath के घर की. इन दोनों ने बरुआपुर में एक बेहद ख़ूबसूरत सा घर बनाया है जो चक्रवात अम्फ़ान का सामना करते हुए अपनी जगह पर खड़ा रहा. इस समय यह कपल चर्चाओं का हिस्सा बना हुआ है.

अब आइए हम आपको बताते हैं आखिर इनके घर में ऐसा क्या था, जो तेज़ हवाएं, पानी और तूफ़ान से उस पर कुछ फ़र्क़ नहीं पड़ा. जी दरअसल, आज के समय में सभी लोग अपने घर को सीमेंट से मज़बूत बनाते हैं लेकिन इन्होंने अपने घर को मिट्टी, बांस और स्ट्रा से मज़बूत बनाया. जी हाँ और इसी वजह से चक्रवात में सबके घर ढह गये लेकिन इनका घर वहीँ का वहीँ खड़ा रहा.

वैसे स्वीडिश-बंगाली दंपत्ति का ये घर 'कांचा-पका' नाम से प्रसिद्ध है और दंपत्ति का खू़बसूरत सा घर Reinforced Concrete Frame (RCC), सीमेंटेड फ़र्श, बांस, Thatch और मिट्टी से मिल कर बना है. इसी के साथ आपको हम यह भी बता दें कि इस घर को बनाने में भारतीय कारीगरों और आर्टिटेक Laurent Fournier ने अपना अपना योगदान दिया है. इस कपल का कहना है कि 'ये तकनीक पिछले दशकों से हरियाणा और उत्तर प्रदेश के राजमिस्री द्वारा अपनाई गई है.' इसी के साथ कपल ने घर के पास एक गार्डन भी बनाया है, जिसमें वो फल और सब्जियां उगाते हैं.

बन्दर ने बनाई ड्राइंग, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

बुढ़ापे में इस शख्स ने जिया अपना ऐसे बचपन, जमकर वायरल हुआ वीडियो

जब हाथी के बच्चों में स्वादिष्ट खाने के लिए हुई लड़ाई, तो लोगों को आया मजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -