30 सालों तक शौचालय का पानी पीते रहे अस्पताल के लोग
30 सालों तक शौचालय का पानी पीते रहे अस्पताल के लोग
Share:

टोक्यो: जापान में एक बेहद अजीबोगरीब घटना प्रकाश में आई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जापान के एक अस्पताल ने गलती से शौचालयों के लिए इस्तेमाल होने वाला पानी का तक़रीबन 30 वर्षों तक पीने के पानी के रूप में इस्तेमाल किया गया है. ये अजीबोगरीब घटना पिछले महीने उजागर हुई थी, जिसके बाद ओसाका यूनिवर्सिटी (Osaka University) के रिसर्चर्स और अस्पताल के वाइस प्रेसिडेंट काजुहिको नकातानी (Kazuhiko Nakatani) ने लोगों से क्षमा मांगी थी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अस्पताल ओसाका यूनिवर्सिटी में स्थित है. ये अस्पताल भवन मेडिसीन फैकल्टी से जुड़ा हुआ है. हैरानी की बात ये है कि ये पानी 120 नलों तक जा रहा था. जिसका उपयोग पीने के लिए, हाथ धोने और यहां तक कि गरारे करने के लिए भी किया जाता था. 1993 में जब अस्पताल बना था कि तब पाइप को जोड़ने में आई खराबी के कारण यह समस्या पैदा हुई.

जापानी मीडिया आउटलेट की रिपोर्ट में बताया गया है कि ये मामला तब उजागर हुआ, जब अस्पताल प्रबंधन ने एक नए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण आरंभ किया. इससे पहले तक किसी ने भी इस तरफ ध्यान नहीं दिया और इसके संबंध में किसी को जानकारी भी नहीं थी. नए प्लांट के निर्माण के दौरान किए गए निरीक्षण में इस घटना का पता चला.

मंगल की मिट्टी पर उगाए टमाटरों से बना कैचअप, इस कंपनी ने किया तैयार

ISS से चार एस्ट्रोनोट्स लेकर पृथ्वी पर लौटा Spacex, पूरा हुआ 200 दिन का स्पेस मिशन

पाकिस्तान पर भी होगा 'तालिबान' का कब्ज़ा ? आतंकी संगठन के आगे झुकी इमरान सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -