2 जून का राशिफल ,जानिए किन राशियों को होगा लाभ
2  जून का राशिफल ,जानिए किन राशियों को होगा लाभ
Share:

आज शनिवार को अधिक मास की ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. हर माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को भगवान गणेश के निमित्त संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी का व्रत रखा जाता है.आज शनिवार का दिन कुछ राशियों के लिए पायदेमंद साबित हो सकता है. इन राशियों को धन लाभ के साथ-साथ व्यापार और नौकरी में सफलता मिलने के योग हैं. जानते हैं आज राशिफल क्या कहता है.

मेष : आज आपका दिन अच्छा रहेगा. आप खुद को स्वस्थ महसूस कर खुद के कामों का निपटारा करेंगे. किसी नए व्यक्ति से आपको जरुरी काम में पूरा सहयोग मिलेगा . रुके हुए काम पूरे होंगे .ऑफिस में आज आपकी प्रशंसा होगी. आज इस राशि के छात्रों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी. किसी नए काम की शुरुआत करने जा रहे हैं, तो आज बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद जरूर लें और भगवान शिव को जलाभिषेक करें, आपकी हर मनोकामना पूरी होगी.

वृषभ : आज आपका दिन अच्छा रहेगा .स्वास्थ्य भी बेहतर होगा. आज जिस भी काम की शुरुआत करेंगे, उसमें सफलता जरुर मिलेगी. पुराने दोस्तों से मिलने का योग है. कारोबार में आपको लाभ होगा. विदेश से नौकरी के लिए ऑफर मिल सकते हैं. कहीं धार्मिक यात्रा पर भी जाने के योग हैं. किसी नए मित्र से मिलने पर आपको एक नई दिशा मिलेगी. माँ दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं, सभी दुःख दूर होकर अपने काम में सफलता भी मिलेगी.

मिथुन : आज का दिन व्यवसाय के लिए बढ़िया रहेगा. माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे. मेहनत से किये गए काम के बेहतर परिणाम मिलेंगे. नौकरी के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज सफलता प्राप्त होगी. छात्रों को अपने पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलेंगे. जंक - फूड खाने से बचें, आपकी सेहत के लिए अच्छा रहेगा. जरुरतमंद को वस्त्र दान करने से रुके हुए काम पूरे होंगे .

कर्क : आज आपका दिन पहले से बेहतर होगा. किसी बड़े प्रोजेक्ट में पैसा ना लगाएं, अगर किसी नए बिजनेस को बस आज के लिए टाल दें. आज का दिन आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं है. बच्चे पढ़ाई को लेकर थोड़ा सतर्क रहें. जीवनसाथी संबंध अच्छे रहेंगे .हनुमान चालीसा का पाठ करें, सभी दुःख दूर होंगे.

सिंह : आज आपका दिन स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छा साबित होगा लेकिन नियमित व्यायाम करें .पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें . दाम्पत्य जीवन में थोड़ी अनबन हो सकती है. किसी नए व्यवसाय को शुरू करने से पहले अपने से बड़ों की सलाह जरुर लें. संयम और धैर्य से काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा. माता दुर्गा की पूजा करें, सभी काम बनेंगे.

कन्या : आज आपका दिन बहुत अच्छा रहेगा. मन बहुत प्रसन्न रहेगा. हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा. कारोबार में बड़ी सफलता मिलेगी. विदेश जाने का अवसर मिलेगा. सेहत से जुड़ी परेशानियां आज खत्म हो जाएगी. नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के योग है. कोई पुराने लेनदेन से आकस्मिक लाभ होगा . गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएँ, सारे काम सफल होंगे.

तुला : आज आपका दिन अच्छा रहेगा. आज काम की दृष्टि से व्यस्तता ज्यादा रहेगी. स्वास्थ्य बेहतर रहेगा. आज किसी से पैसों का लेन-देन ना करें, कोई नया व्यवसाय भी शुरू न करें, थोड़ी हानि हो सकती है . इस राशि के विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है. आज उन्हें कोई अच्छा परिणाम मिलेगा. आज अपने गुस्से को नियंत्रण में रखें, किसी से बहस भी हो सकती है. गाय को रोटी खिलाएं, सभी समस्याओं का निवारण होगा.

वृश्चिक : आज आपका दिन अच्छा रहकर सेहत पहले से ठीक रहेगी. आज वाणी का संयम रखें अन्यथा आपको नुकसान सहना पड़ सकता है. आज का दिन खुद में बदलाव लाने वाला है. आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएँ बनानी होगी. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा. जो लोग इलेक्ट्रानिक्स के क्षेत्र से जुड़े हुए है, उन्हें विशेष लाभ होगा. सूर्य देवता की पूजा करें, दिन अच्छा गुजरेगा.

धनु : आज आपका दिन अच्छा रहेगा. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. किसी बड़ी कंपनी का न्योता भी आ सकता है. व्यवसाय में बहुत बड़ा लाभ भी मिल सकता है। शिक्षा जगत से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी . सेहत बहुत अच्छी रहेगी. छोटी-छोटी बातों में आज ख़ुशी तलाशने का मौका मिलेगा. राजनीति से जुड़े लोगों को काफी मान-सम्मान मिलेगा. बेरोजगार युवाओं को नौकरी भी मिल सकती है. माता सरस्वती की पूजा करें, आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होगी.

मकर : आज आपका दिन ठीक-ठाक ही रहेगा. ऑफिस में सहयोगियों से वाद-विवाद हो सकता है,इसे टालें .कारोबार में बंपर लाभ का योग बन रहा है. छोटे भाई-बहनों से आपको सहयोग मिलेगा .किसी सामाजिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं . आपका वक़्त सबके साथ अच्छा गुजरेगा. जो लोग विदेश जाने की सोच रहे है, उन्हें सफलता मिलने के आसार कम हो सकते है. पीपल के पेड़ की पूजा करें, सभी समस्याएं दूर होगी.

कुम्भ : जो कोर्ट कचहरी के क्षेत्र से जुड़े है उनका दिन अच्छा रहेगा. अपनी वाणी पर काबू रखें वरना किसी व्यक्ति से बहस हो सकती है. नए काम आपको लाभ देंगे. इसमें आपको माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. आज छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा. आज आपको धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होगी. जो लोग कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन जातकों को आज बहुत बड़ा फायदा होगा. जरूरतमंदों के बीच मिठाई बांटें, मनोकामनाएं पूरी होंगी.

मीन : आज कारोबार में बड़ों की राय लेकर ही नया कार्य शुरू करें. आज ऑफिस में काम की अधिकता रहेगी. समाज में आज आप किसी प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं. आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आज बड़े बुजुर्ग से उपहार सकते हैं, छात्रों को पढ़ाई में भाई से मदद मिलेगी. मन में नये-नये विचार आयेंगे, जिससे आप खुश रहेंगे. जरुरतमंद को आटे या चावल का दान करें, सभी दुखों का निवारण होगा.

यह भी देखें 

इन तीन चीजों से प्रसन्न होते हैं श्रीगणेश

एक जून को पैदा होने वालों में होती है यह खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -