होप ओक्सो इलेक्ट्रिक बाइक ने भारत में दी दस्तक, जानिए कैसे है इसके फीचर
होप ओक्सो इलेक्ट्रिक बाइक ने भारत में दी दस्तक, जानिए कैसे है इसके फीचर
Share:

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के सेगमेंट की स्टार्टअप कंपनी होप इलेक्ट्रिक ने कुछ माह पूर्व अपने एक प्रोडक्ट Oxo इलेक्ट्रिक बाइक को पेश कर दिया गया था. इस बाइक की ऑक्सो और ऑक्सो एक्स जैसे 2 वेरिएंट पेश की जा चुकी है. अब कंपनी ने इस बाइक की डिलीवरी शुरू भी कर चुके है. इसके पूर्व चरण में इसके 2500 यूनिट्स को जयपुर में डिलीवर भी किया जा चुका हुई. इस बाइक को 10,000 से अधिक लोग बुक कर चुके हैं. बुकिंग के लिए ग्राहकों को मात्र 999 रुपये का टोकन अमाउंट देना होता है. कंपनी जल्द ही गुजरात, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल में भी इस बाइक की डिलीवरी शुरू करने वाली है. कंपनी इस बाइक के मात्र 100 रुपये में 400 किलोमीटर तक चलने का दावा करती है. 

कितनी मिलती है रेंज?: इस इलेक्ट्रिक बाइक में वैरिएंट के मुताबिक अलग रेंज देखने के लिए मिल रही है. इस बाइक में एक 3.75 kWh के लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग किया गया है. इसका Oxo X वेरिएंट एक सिंगल चार्ज पर 150 किमी. तक की रेंज देने में सक्षम है. जिसकी अधिकतम रफ़्तार 95 किलोमीटर प्रति घंटा है. जिसका इलेक्ट्रिक मोटर 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसे 4 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज भी किया जा पाएगा. 

ये मिलते हैं फीचर्स?: फीचर्स के बारें में बात की जाए तो इसमें मल्टी-मोड रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, राइड स्टैटिस्टिक्स, एंटी-थेफ्ट सिस्टम, जियो-फेंसिंग, 4जी कनेक्टिविटी, स्पीड कंट्रोल, 5 इंच की डिजिटल डिस्प्ले के साथ  इको, पावर और स्पोर्ट जैसे तीन राइड मोड्स भी दिए जा रहा है. यह बाइक कुल 5 रंगों के विकल्प में उपलब्ध है. इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.25 लाख रुपये से 1.40 लाख रुपये है.

ओबेन रोर से होता है मुकाबला: होप ओक्सो देश में ओबेन रोर से मुकाबला भी करने में लगी हुई है. जिसमे 10kW का फ्रेम-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है. इस बाइक की टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा है. इसमें 4.4kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है. यह बाइक 200 किलोमीटर तक की रेंज भी प्रदान कर रही है. 

अब कोहरे में भी कर पाएंगे आप भी ड्राइविंग, जानिए कैसे

हाइवे पर लेन बदलते समय इस बात का रखें खास ध्यान

गणतंत्र दिवस पर भारत में दस्तक देने जा रही है 5 डोर वाली थार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -