ऊना हिंसा: गुजरात के मुख्य सचिव ने कहा ये गौ रक्षा के नाम पर गुंडागर्दी
ऊना हिंसा: गुजरात के मुख्य सचिव ने कहा ये गौ रक्षा के नाम पर गुंडागर्दी
Share:

गांधीनगर गुजरात के ऊना में दलितों के साथ हुई मारपीट का मामला पहले ही सड़क से लेकर संसद तक पहुंच गया है। इस मामले में राज्य के मुख्य सचिव जी आर अलोरिया ने गौ रक्षक समिति से जुड़े लोगों को गुंडा बताया है। उन्होने कहा कि यह खुद को गौ रक्षक बताने वाले लोगों की गुंडागर्दी है। गुरुवार को राजकोट में अलोरिया ने कहा कि यह निश्चय ही गुंडागर्दी है।

उन लोगों ने अपने मजे के लिए इस पिटाई का वीडियो भी बनाया और अपनी बहादुरी दिखाने के लिए सोशल मीडिया पर अपलोड भी किया। मुख्य सचिव ने कहा कि जो लोग दलित युवकों की पिटाई कर रहे थे, उनकी गाड़ी पर शिवसेना का स्टीकर लगा हुआ था। आरोपियों के पास गौ रक्षा समिति का आई कार्ड भी था।

एक अखबार से बातचीत के दौरान अलोरिया ने कहा कि फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि इलाके के सरपंच ने भी उन्हें गांव में बने कुएं से पानी भरने से मना कर दिया। अलोरिया ने बताया कि सरपंच का कहना है कि यदि उन्होने दलितों को पानी भरने दिया, तो गौ रक्षक दल वाले उन्हें भी मारेंगे।

अलोरिया ने बताया कि पीटने वालों पर मुकदमा चलेगा। पुलिस एफआईआर नंबर एफ127/2016 की भी जांच कर रही है, जिसमें दलित परिवार के खिलाफ मरे हुए जानवरों की चमड़ी निकालने का आरोप है। बता दें कि 11 जुलाई को कुछ दलित युवकों को मृत गाय की चमड़ी निकालने के आरोप में गौ रक्षक समिति वालों ने बुरी तरह से पीटा था। घटना के सामने आने के बाद से अब तक 16 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -