दिल्ली एयरपोर्ट पर मिला सैनिकों को सम्मान, बजी तालियां
दिल्ली एयरपोर्ट पर मिला सैनिकों को सम्मान, बजी तालियां
Share:

नईदिल्ली। भारतीय सेना के जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की थी कि भारतीय सेना के जवान देखे जाने पर एक परंपरा की शुरूआत करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे थे और इसी दौरान उन्होंने प्रसंग सुनाते हुए कहा था कि विदेश में जब कभी भी सेना के जवान आम लोगों को दिखाई देते हैं तो वे तालियां बजाकर उनका हौंसला बढ़ाते हैं और उन्हें सम्मान देते हैं उनका कहना था कि आखिर क्या भारत में भी इस तरह की परंपरा की शुरूआत नहीं हो सकती है।

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल का असर दिखाई दे रहा है। दरअसल दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर भारतीय लोगों ने जब भारतीय सेना के जवानों को देखा तो वहां मौजूद लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनका स्वागत किया। लोग इस अभिवादन से प्रसन्न हो गए। ऐसे में सेना के जवानों ने लोगों से हाथ मिलाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सीमा पर जान गंवाने वाले सेना के जवानों के देखे जाने पर लोग उनका सम्मान करें। गौरतलब है कि सेना के जवानों को जम्मू कश्मीर में मुश्किल हालातों का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि उपद्रव की स्थिति में तैनात जवान को कथित प्रदर्शनकारियों ने बुरी तरह से पीटा था। शस्त्र से लैस होने के बाद भी जवान ने उन लोगों पर एक्शन नहीं लिया था। बाद में एक कश्मीरी युवक को जीप पर बांधकर घुमाया गया था। इसे लेकर काफी चर्चा हुई थी।

CM योगी ने किया ट्विट पर रिप्लाय, पुलिस ने लड़की के खिलाफ ही लिया एक्शन!

पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारत के जवाब से 8 पाकिस्तानी सैनिक ढेर

कमांडर काॅन्फ्रेंस में आर्मी चीफ ने कहा अपनी इमेज को बनाए मजबूत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -