हांगकांग के सिविल सेवकों ने ली वफादारी की प्रतिज्ञा
हांगकांग के सिविल सेवकों ने ली वफादारी की प्रतिज्ञा
Share:

हांगकांग सरकार में काम कर रहे सिविल सेवकों ने आज "वफादारी परीक्षण" लिया था क्योंकि उन्हें शहर के संविधान को बनाए रखने और सरकार के प्रति निष्ठा को बनाए रखने का वादा करने की शपथ लेने के लिए कहा गया था। हांगकांग की रिपोर्ट में कहा गया है कि मुख्य कार्यकारी कैरी लाम इस प्रतिज्ञा के लिए समारोह के बंद दरवाजे के समारोह के रूप में मौजूद थे क्योंकि सरकार ने कहा कि यह राजनीतिक नियुक्त अधिकारियों में जनता के विश्वास को मजबूत करेगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले हफ्तों में कई लाख सिविल सेवकों के शपथ लेने की उम्मीद है। हांगकांग पिछले डेढ़ वर्षों में सरकार के विरोध में अधिक पारदर्शिता की मांग के साथ एक विशाल सरकार-विरोध का सामना कर रहा है। जून 2020 में, चीन की विधायिका ने विवादास्पद राष्ट्रीय सुरक्षा विधेयक पारित किया, जिसके कारण दुनिया भर में विरोध हुआ। पिछले हफ्ते चीन द्वारा लगाए गए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत हांगकांग पुलिस के मीडिया टाइकून और बीजिंग के आलोचक, जिमी लाइ, 73, "एक विदेशी देश के साथ या बाहरी तत्वों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने" की आलोचना करते हैं।

लाइ के खिलाफ आरोपों की जांच कर रहे छह मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति शहर के मुख्य कार्यकारी कैरी लाम ने की है। लाइ के खिलाफ रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो, ताइवान के राष्ट्रपति त्साई एड-वेन सहित तियानानमेन छात्र विरोध नेताओं वांग डैन और वूर काई शी सहित ट्विटर पर 53 लोगों को फॉलो किया था। राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कम से दो दर्जन को गिरफ्तार किया गया है और चार पर अब तक आधिकारिक तौर पर आरोप लगाए जा चुके हैं।

कोरोना महामारी की गंभीरता से चिकित्सा प्रणाली पर तनाव: टोक्यो

UNEP ने गतिशील पर्यावरणविद् को चैंपियंस ऑफ़ द अर्थ पुरस्कार से किया सम्मानित

आज होगी पीएम मोदी-शेख हसीना की वर्चुअल मीटिंग, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -