पाकिस्तान ने रूस के स्पुतनिक वी वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को किया अधिकृत
पाकिस्तान ने रूस के स्पुतनिक वी वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को किया अधिकृत
Share:

पाकिस्तान में अब तक कुल 532,412 मामले और 11,295 मौतें दर्ज की गई हैं। इस बीच, सकारात्मकता दर के 4 प्रतिशत के साथ देश में 34,628 सक्रिय मामले हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पाकिस्तान ने कोरोनावायरस बीमारी के खिलाफ रूस के स्पुतनिक वी वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के ड्रग रेगुलेटरी अथॉरिटी ने शुक्रवार को एक बैठक आयोजित की, जिसके दौरान उसने रुसैन कोविड-19 वैक्सीन, गाम-कोविड-वेस को आपातकालीन उपयोग प्राधिकार दिया, जिसे आमतौर पर स्पुतनिक वी के नाम से जाना जाता है। पाकिस्तान के ड्रग रेगुलेटरी अथॉरिटी (ड्रैप) के एक अधिकारी ने पाकिस्तान डेली से बात करते हुए कहा, पाकिस्तान के ड्रग रेगुलेटरी अथॉरिटी (ड्रैप) के रजिस्ट्रेशन बोर्ड ने शुक्रवार को अपनी 299 वीं बैठक में रूसी मेड कोविड-19 वैक्सीन गाम-कोविड-वेक को आपातकालीन उपयोग प्राधिकार प्रदान किया, जिसका व्यापार नाम स्पुतनिक वी है। एक स्थानीय दवा फर्म, एजीपी लिमिटेड ने पाकिस्तान में वैक्सीन के पंजीकरण, विपणन और वितरण के लिए आवेदन किया था।

अधिकारी ने आगे कहा कि पाकिस्तान के ड्रग रेगुलेटरी अथॉरिटी के पंजीकरण बोर्ड ने कल शाम चार बजे होने वाली बैठक के दौरान आपात उपयोग प्राधिकार देने के फैसले की घोषणा की। वैक्सीन का पहला शिपमेंट अगले हफ्ते तक पाकिस्तान पहुंचने की उम्मीद है।

कोरोना: मोरक्को में सामने आए 900 से अधिक संक्रमित केस

पश्चिम अफ्रीका से तुर्की जहाज के 15 चालक दल का हुआ अपहरण

जो Biden ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन से की चर्चा, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -