श्रीलंकाई जेल दंगे में घायल हुए कई कैदी
श्रीलंकाई जेल दंगे में घायल हुए कई कैदी
Share:

श्रीलंका: रिपोर्ट में दावा किया गया है कि श्रीलंका की जेल में छह कैदियों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि श्रीलंका की राजधानी के बाहरी इलाके में जेल में दंगा को नियंत्रित करने के लिए गार्डों को आग खोलनी होगी।

कहा गया कि दो गार्ड गंभीर हालत में हैं। श्रीलंका की भीड़भाड़ वाली जेलों में महामारी संबंधी अशांति बढ़ रही है। हाल के हफ्तों में कई जेलों में कैदियों ने विरोध प्रदर्शन किया है क्योंकि कोरोना वायरस मामलों की संख्या सुविधाओं में प्रकट होती है। पुलिस प्रवक्ता अजीत रोहणा ने कहा कि कैदियों ने रविवार को "अशांति" पैदा की लेकिन "अशांति की स्थिति जेल के दंगों में बदल गई," उन्होंने कहा कि कैदियों ने जेल पर नियंत्रण रखने की कोशिश की और सैकड़ों ने भागने का प्रयास किया। कोलंबो से लगभग 15 किलोमीटर उत्तर में, महाराजा जेल में गर्म स्थिति देखी गई और अधिकारियों ने स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। लेकिन कैदियों ने कथित तौर पर जेल के अंदर कार्यालयों सहित अधिकांश संपत्ति को नष्ट कर दिया। एक कैदी को पिछले सप्ताह एक अन्य जेल में इसी तरह की अशांति में मार दिया गया था। पांच जेलों में एक हजार से अधिक कैदियों ने कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और कम से कम दो की मौत हो गई है।

श्रीलंका में जेलों में 10,000 से अधिक क्षमता वाले 26,000 से अधिक कैदियों की सुविधा है। समिति के एक वकील सेनाका परेरा ने कैदियों के अधिकारों की रक्षा के लिए कहा- कैदियों को निराश किया गया था क्योंकि कोरोना वायरस परीक्षण और संक्रमित कैदियों के अलगाव की अपील को अधिकारियों ने एक महीने से अधिक समय तक नजरअंदाज कर दिया था। दो समूहों से पुष्टि के मामले 19,449 तक पहुंच गए हैं। श्रीलंका में कुल 22,988 कोरोनोवायरस के मामले सामने आए हैं, जिनमें 109 घातक हैं।

ट्रैफिक पुलिस ने रोका, तो हवलदार को एक किमी तक बोनट पर घसीटते हुए ले गया कार ड्राइवर, वीडियो वायरल

स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर, आज भारत में लॉन्च होगा MOTO G5G फ़ोन

चेन्नई में अपनी पार्टी के पदाधिकारियों से मिले रजनीकांत, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -