होंडा मिडिल-वेट मोटरसाइकिल से देगी रॉयल एनफील्ड को चुनौती
होंडा मिडिल-वेट मोटरसाइकिल से देगी रॉयल एनफील्ड को चुनौती
Share:

जापान की दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटर अब भारत में मिडिल-वेट मोटरसाइकिल सेगमेंट वाली बाइक्स का निर्माण करना चाहती है। होंडा भारत की टू-व्हीलर इंडस्ट्री में एक उभरती हुई कंपनी है। होंडा मिडिल-वेट मोटरसाइकिल को बनाने के बाद भारतीय कंपनी आइशर मोटर्स की रॉयल एनफील्ड बाइक्स को टक्कर देना चाहती है। 

आपको बता दे कि सुपर बाइक रॉयल एनफील्ड ने पिछले कुछ सालों से टू-व्हीलर सेगमेंट में अच्छी पहचान बना ली है। युवाओं के प्रति लग्जरी बाइक की बढ़ती मांग में रॉयल एनफील्ड का नाम सबसे पहले आता है। इसको देखते हुए होंडा भी भारत में अपनी नई शुरुआत करने जा रहा है। इसके लिए होंडा ने थाइलैंड और जापान के इंजीनियर्स को भारत में मिड-साइज मोटरसाइकिल बनाने के लिए बुलाया है।

होंडा भारत में मिडल-वेट मोटरसाइकिल बनाने के बाद जापान में भी इसका निर्यात करेगी। होंडा की भारत में इस वक्त होंडा CB ट्रिगर, होंडा CB यूनिकॉर्न डैज्जलर, होंडा ट्विस्टर और होंडा CBG स्टनर मौजूद हैं। होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया नाम की भारत में कंपनी की चौथी किश्त है। इससे पहले कंपनी के तीन ज्वाइंट वेंचर में काइनेटिक होंडा मोटर लिमिटेड (1984-1998), हीरो होंडा JV (1984-2011) और होंडा सील कार्स इंडिया (1995-2012) है। कहा जा रहा है कि होंडा का भारत में मिडिल-वेंट मोटरसाइकिल सेगमेंट पर काम करना आसान नहीं होगा।

 

Toyota Vios की जानकारी लॉन्चिंग से पहले हुई लीक

यामाहा का लक्ष्य बिक्री बढ़ाकर 10 लाख तक पहुचाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -