Honda ने शुरू किया ट्रू एडवेंचर कैंप, राइडर्स के लिए होगा खास

Honda ने शुरू किया ट्रू एडवेंचर कैंप, राइडर्स के लिए होगा खास

वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने एडवेंचर मोटरसाइकिल के शौकीनों के लिए देश में पहली बार 'अफ्रीका ट्विन ट्रू एडवेंचर कैंप' की शुरुआत की है. दिल्ली एनसीआर में आयोजित पहले पहले कैंप में 20 राइडर्स भाग लेने के लिए सोहना (हरियाणा) में दमदमा झील के करीब कैंपसाइट में इकट्ठे हुए थे.हिमालयन मोटरस्पोर्ट्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट विजय परमार ने अपनी टीम के साथ राइडर्स को मोटरसाइकिल और ऑफ-रोडिंग से जुड़ी बेसिक बातों की ट्रेनिंग दी. एंडवेंचर कैंप एक्टिविटी स्टेप बाय स्टेप अन्य शहरों में जारी रहेगी और इसके बाद मुंबई, बैंगलोर और कोच्चि में कैंप लगेगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इस बाइक का माइलेज है 156 km, 1000 रु में करें बुक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अफ्रीका ट्विन ट्रू एडवेंचर कैंप थ्योरी और प्रैक्टिकल सेशन का कॉम्बिनेशन है, जिसमें राइडर्स बेसिक बातें सीखेंगे, ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) के एडवांस फीचर्स के बारे में जानेंगे, अलग-अलग इलाकों में राइडिंक के तरीको और अफ्रीका ट्विन मोटरसाइकिल के अन्य ऑफ-रोड राइडिंग बातों को जानेंगे. इस कैंप में राइडर के आत्मविश्वास को बढ़ाते हुए कूबड़, भूमिगत मोड़, बजरी, गड्ढों और डर्ट ट्रैक आदि पर चलाने का तरीका भी बताया गया.होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सेल्स एंड मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट यदविंदर सिंह गुलेरिया ने बूट-कैंप की शुरुआत पर बोलते हुए कहा कि अफ्रीका ट्विन ट्रू एडवेंचर कैंप की एक्टिविटी एडवेंचर लवर राइडर्स को काफी कुछ सिखाएंगी और एक्सपर्ट राइडर बनाएंगी.इस कैंप के दौरान राइडर्स अलग एडवेंचर का अनुभव करेंगे.

बजाज की ये पल्सर होगी सबसे सस्ती, इस दिन होगी लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार होंडा अफ्रीका ट्विन को भारत में 2017 में लॉन्च किया गया था. अफ्रीका ट्विन होंडा की ग्लोबल लाइन-अप की फ्लैगशिप एडवेंचर-टूरर मोटरसाइकिल है और यह मेक इन इंडिया के तहत भारत में बनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया की पहली 1000 सीसी वाली बाइक है. अफ्रीका ट्विन अपने अलग स्टाइल और मजबूती की लिए जानी जाती है. इस पर राइडर को एक अलग ही पावर का अनुभव मिलता है. 2018 अफ्रीका ट्विन टूर, अर्बन, ग्रेवल और यूजर जैसे चार अलग-अलग राइडिंग मोड्स में आती है. यह वायर होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) के थ्रॉटल और ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी जैसे वर्ल्ड क्लास फीचर्स से लैस है.

इन बाइकों का माइलेज है 99 km पर लीटर , कीमत है बहुत ही कम

'हार्ले डैविडसन' की ये अपकमिंग मोटरसाइकिल देगी 235 किमी का माइलेज

Bajaj Pulsar बाइक होगी सबसे सस्ती, जानिए क्या होगा नया