खराबी के कारण होंडा ने वापस मंगाईं एक्टिवा, ग्राजिया और एविएटर

दिल्ली: वाहन निर्माता कंपनी होंडा के तीन स्कूटर्स में खराबी आ गई है, कंपनी ने हाल ही में लॉन्च हुए Activa 125, ग्राजि‍या और एवि‍एटर की कुछ यूनिट्स वापस मंगाई हैं, दरअसल इन स्कूटर्स में फ्रंट फॉर्क में लगा बोल्ट ज्यादा सख्त है और इसी के चलते होंडा ने कुल 56,194 स्कूटर्स को वापस मंगाने का फैसला किया है. देश भर में मौजूद होंडा सर्वि‍स सेंटर्स पर इसकी जांच की जाएगी. साथ ही जरूरत पड़ी तो बोल्‍ट को बदला भी जाएगा.बोल्‍ट को फ्री में बदला जाएगा और होंडा डीलरशि‍प जल्‍द ही इसकी जानकारी कस्‍टमर्स को देंगे.

होंडा ने अपनी वेबसाइट में मौजूद कैम्‍पेन सेक्‍शन में बताया कि‍ यह रि‍कॉल एक्‍टि‍वा 125, ग्राजि‍या और एवि‍एटर की प्रभावि‍त 56,194 यूनि‍ट्स का कि‍या जा रहा है. एक्‍टि‍वा 4जी और एक्‍टि‍वा 5जी इस रि‍कॉल से प्रभावि‍त नहीं होंगे क्‍योंकि‍ दोनों स्‍कूटर्स अलग सस्‍पेंशन सेटअप पर चलते हैं. 7 फरवरी 2018 से 16 मार्च 2018 के बीच बने एक्‍टि‍वा 125, ग्राजि‍या और एवि‍एट यूनि‍ट्स में खराब बोल्‍ट को चेक कि‍या जाएगा.

ग्राहकों की सहूलियत के लिए होंडा ने अपनी वेबसाइट में कैम्पेन सेक्सन में मेंशन किया है कि यह रि‍कॉल केवल एक्टिवा 125, ग्राजि‍या और एवि‍एटर के लिए है, और कंपनी 56,194 यूनि‍ट्स को रिकॉल कर रही है. 7 फरवरी 2018 से 16 मार्च 2018 के बीच बने एक्टिवा 125, ग्राजि‍या और एवि‍एटर यूनि‍ट्स को ही रिकॉल किया जा रहा है.

ऐसे लगाएं पता कि आपके स्कूटर में तो नहीं है कमी, होंडा ने अपनी वेबसाइट पर एक कैंपेन पेज पर इसकी जानकारी दी है, इस पेज पर नीचे की तरफ व्हीकल आईडेंटि‍फि‍केशन नंबर (VIN) बॉक्स होगा जहां पर आप अपने स्कूटर के VIN नंबर को डालकर इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा, कस्‍टमर्स को इसकी जानकारी टेक्‍स्‍ट मैसेज, ई-मेल या फोन कॉल से दी जा सकती है.

अपने ही समूह से रतन टाटा की मार्मिक अपील

टीवीएस मोटर्स ने की कुल 3,26,659 वाहनों की बिक्री

भारत में सुजुकी लॉन्च करने वाली है नई सुपरबाइक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -