मर्सिडीज ईक्यू कॉन्सेप्ट के साथ लोहिया ने भी उतारा ई-ऑटो
मर्सिडीज ईक्यू कॉन्सेप्ट के साथ लोहिया ने भी उतारा ई-ऑटो
Share:

ऑटो एक्सपो 2018 की शुरुआत जोरदार रही. इस दौरान कई देशी विदेशी कंपनियां अपनी लेटेस्ट गाड़ियों को पेश कर रही है. हालांकि एशिया के इस सबसे बड़े ऑटो एक्सपो में ज्यादातर कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का कॉन्सेप्ट पेश किया. इस मौके पर लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपनी इलेक्ट्रिक कार ईक्यू कॉन्सेप्ट से पर्दा हटाया. जबकि लोहिया ऑटो ने भी अपने कुछ इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किए. मर्सिडीज ईक्यू कॉन्सेप्ट की बात करें तो इसे सबसे पहले 2016 के पेरिस मोटर शो में पेश किया गया था.

कंपनी की मुताबिक उसकी ये कॉन्सेप्ट कार 400bhp की पावर जनरेट करती है. इसके अलावा ये के बार फुल चार्ज हो जाने पर 500km तक का सफर तय तय करने में सक्षम है. इसमें लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी का दावा है कि उसकी ये कार 0 से 100 किमी की रफ़्तार महज 5 सेकंड़ में पकड़ लेती है. वहीं इस ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान लोहिया ऑटो ने भी अपना कम्फर्ट ई-ऑटो लॉन्च किया. हालांकि कंपनी ने इसके अलावा भी अपने कुछ ई रिक्शा पेश किए. इनमे हमराही प्लस, कम्फर्ट LXI, ओमा स्टार ली, ओमा स्टार XPL, हमसफर डीएलएक्स पैसेंजर (D 5) एवं हमसफर 2000 ई-रिक्शा शामिल है.

इस मौके पर लोहिया ऑटो इंडस्ट्रीज के सीईओ आयुष लोहिया ने कहा, "भारत और लोहिया एक साथ इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर सरकार की 2030 के इलेक्ट्रिक की योजनाओं की ओर बढ़ रहे हैं. हम भी ऑटो एक्सपो में आने वाले महमानों को अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का एक पूरी तरह से नया अनुभव देने के लिए तैयार है."

 

मारुति की 'फ्यूचर S' या रेनो इलेक्ट्रिक 'ट्रेजर', देखें खूबियां

ऑटो एक्सपो: सुजुकी के इस कॉन्सेप्ट ने जीता सबका दिल

मोस्ट ब्यूटीफुल कार का ऑटो एक्सपो में धमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -