हौंडा ने लांच की 53 हजार कीमत में लिवो कंप्यूटर बाइक

होंडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर इंडिया (HMSI) लिमिटेड ने शुक्रवार को अपनी बहुप्रतीक्षित मोटरसाइकल लिवो को लॉन्च कर दिया. 110CC की इस कम्यूटर बाइक की कीमत कंपनी ने 52,289 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की है. यह बाइक होंडा की सीबी ट्विस्टर के रिप्लेसमेंट के रूप में आई है. हालांकि ट्विस्टर कंपनी की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी थी. होंडा लिवो में 110सीसी का एयर-कूल्ड इंजन लगा हुआ है. यही इंजन सीबी ट्विस्टर में भी लगा था.

बाइक में 4-स्पीड ट्रांसमिशन है और इसका इंजन 8.25BHP की ताकत और 8.63NM टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। इस मोटरसाइकल में होंडा ईको टेक (HET) माइलेज-इनहैंसिंग टेक्नॉलजी का भी इस्तेमाल हुआ है, जिससे बाइक के इंजन को काफी सहूलियत हो जाती है.

होंडा लिवो-

होंडा लिवो की डिजाइन कंपनी की कई अन्य बाइक से प्रेरित है जिनमें ट्विस्टर भी शामिल है. बाइक के निर्माण में स्टील ट्यूब्युलर डायमंड चेसिस का इस्तेमाल हुआ है जो कि ड्रीम से लिया गया है. इस बाइक की खास बात यह है कि एक एंट्री लेवल कम्यूटर बाइक होते हुए भी लिवो की डिजाइन काफी स्पोर्टी है. बाइक में क्रोम हीट शील्ड, रेड सस्पेंशन स्प्रिंग्स, अलॉय वील्स, स्मॉल एग्जॉस्ट मफलर और ब्रेक लाइट का इस्तेमाल हुआ है. इस बाइक में सिंगल ऐंग्युलर हेड-लैम्प यूनिट लगा हुआ है. बाइक के कंसोल ड्रीम सीरीज से प्रेरित हैं और ऐनालॉग फॉर्मेट में हैं. कंसोल्स में ओडोमीटर, स्पीडोमीटर और फ्यूल गेज शामिल हैं. 

होंडा लिवो चार रंगों में उपलब्ध होगी-

  • ऐथलेटिक ब्लू मेटालिक
  • पर्ल अमेजिंग वाइट 
  • सनसेट ब्राउन मेटालिक   
  • ब्लैक.

वैरियंट के अनुसार कीमत

  • लिवो सेल्फ-ड्रम-अलॉय: 52, 989 रुपये
  • लिवो सेल्फ-डिस्क-अलॉय: 55, 489 रुपये
- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -