2023 में लॉन्च होने के लिए तैयार है Honda CR-V

होंडा इसी वर्ष नई जनरेशन CR-V का ग्लोबल डेब्यू करने जा रही है. इंडिया में भले ही इस SUV की बिक्री बंद की जा चुकी है, लेकिन जापान, चीन, नॉर्थ अमेरिका और कई अन्य मार्केट में इसकी डिमांड बहुत ही ज्यादा जोरदार है. नई होंडा CR-V इस कार की छठी जनरेशन होने वालीं है और ये 2019 से बिक रहे मौजूदा मॉडल का स्थान लेने वाले है. कंपनी ने अब नॉर्थ अमेरिकी मार्केट के लिए आने वाली SUV का टीजर जारी कर दिया है. नई होंडा CR-V की कुछ स्पाय फोटोज ऑनलाइन भी सामने आ चुकी है इनमे कार के स्टाइल और डिजाइन की लगभग पूरी जानकारी सुनने के लिए मिलने लगी है. हालांकि इस कार को देखते आपको मौजूदा SUV की याद आएगी, क्योंकि इसका डिजाइन करीब-करीब पहले जैसा ही रखा गया है.

नई कार के चेहरे में बड़े बदलाव: 2022 होंडा CR-V कंपनी की जानी-पहचानी डिजाइन लैंग्वेज पर आधारित है और इसके चेहरे को पहले से दमदार और पैना बना दिया गया है. मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई CR-V का फेस बहुत अलग है और मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि साइज में भी नई SUV मौजूदा मॉडल से बड़ा होने वाला है. अनुमान है कि पिछले मॉडल की तुलना में नई कार 132 मिमी लंबी और 13 मिमी अधिक कद वाली होगी, वहीं जिसकी चौड़ाई को 1 मिमी कम कर दिया गया है. नई SUV की लंबाई 4,703 मिमी, चौड़ाई 1,866 मिमी और कद 1,680 मिमी होने वाला है. व्हीलबेस के बारें में बात की जाए  तो ये 39 मिमी बढ़कर 2,701 मिमी हो गया है.

कितना दमदार होगा इंजन?: 2022 CR-V के अगले और पिछले बंपर्स को पैना लुक भी दिया जा चुका है और ये 10-स्पोक वाले अलॉय व्हील्स के साथ दिखी है जिससे इसका लुक और भी दमदार हो चुका है. व्हीलबेस बढ़ने से निश्चित तौर पर नई कार की तीसरी पंक्ति में बैठने वालों को अब पहले से अधिक आरामदायक यात्रा मिलने वाली है. छठी जनरेशन होंडा CR-V के साथ सिर्फ पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है, जिसमे पहला 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा जो संभवतः ईःएचईवी हाइब्रिड सिस्टम से भरा हुआ होने वाला है. दूसरे नंबर पर 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, नेचुरली-एस्पिरेटेड इंजन मिल सकता है जो माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगा.

मात्र 12 हजार में Oppo ने पेश किया अपना नया स्मार्टफोन

Ertiga के 3 नए CNG वेरिएंट में जल्द ही होने वाली है लॉन्च, जानिए क्या है फीचर्स

एक बार फिर नए फीचर्स के साथ वापसी करने जा रही है एंबेसेडर कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -