Ertiga के 3 नए CNG वेरिएंट में जल्द ही होने वाली है लॉन्च, जानिए क्या है फीचर्स
Ertiga के 3 नए CNG वेरिएंट में जल्द ही होने वाली है लॉन्च, जानिए क्या है फीचर्स
Share:

कुछ वक़्त पहले ही मारुति सुजुकी ने इंडियन मार्केट में 2022 अर्टिगा (2022 Ertiga) पेश की है जिसका शुरुआती एक्सशोरूम मूल्य 8.35 लाख रुपये है, MPV के टॉप मॉडल का एक्सशोरूम मूल्य 12.79 लाख रुपये तक जा सकती है. ये पहली बार है जब मारुति सुजुकी ने अर्टिगा के टॉप मॉडल ZXi के साथ CNG विकल्प में भी पेश कर दिया गया है, अब कंपनी इस MPV के मॉडल लाइनअप में 3 नए CNG वेरिएंट जोड़ने का प्लान कर रही है. पहले बताए मॉडल्स के बाद नई अर्टिगा के VXI (O), ZXI (O) और Tour M (O) वेरिएंट पेश करने जा रही है. कंपनी ने इस 7-सीटर MPV को ताजा लुक देने के लिए इसमें कई बड़े परिवर्तन भी कर दिए है और दिखने में पुराने मॉडल के मुकाबले नई कार कुछ अलग होने वाला है.

11 वेरिएंट्स में आई नई अर्टिगा: Maruti Suzuki ने 2022 मॉडल Ertiga MPV को 11 वेरिएंट्स में पेश किया जा चुका है जिसमें VXI, ZXI और जैडएक्सआई प्लस को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा रहा है, वहीं दो वेरिएंट्स के साथ CNG विकल्प भी उपलब्ध किया जा चुका है. नई मारुति अर्टिगा के साथ कंपनी ने पहले से एडवांस्ड के-सीरीज डुअल VVT इंजन दिया है जो पिछले इंजन के मुकाबले बहुत किफायती होने वाली है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस कर दिया गया है और ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ अब नया 6-स्पीड ट्रांसमिशन भी प्रदान किया जा रहा है. कंपनी ने ऑटोमैटिक मॉडल को पैडल शिफ्टर्स भी दिए जाने लगे है.

कितना बदला एक्सटीरियर: 2022 अर्टिगा के बाहरी भाग को मारुति सुजुकी ने बहुत बदला है जो अब 2 रंगों वाले अलॉय व्हील्स और ग्रिल पर नए क्रोम फिनिश के साथ आ चुकी है. कंपनी ने इस कार को 6 रंगों में उपलब्ध कराया है जिनमें सिल्वर और ब्राउन नए रंग हैं. कार के केबिन को भी बहुत परिवर्तित कर दिया गया है और MPV अब नए 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आई है जो सुजुकी कनेक्ट और अमेजॉन ऐलेक्सा को सपोर्ट कर रहा है. डैशबोर्ड पर टीक वुडन फिनिश कर दिया गया है, वहीं सीट पर दो रंगों वाली अपहोल्स्ट्री दी गई है. बीच की कतार वाली सीट को फोल्ड किया जा सकता है जिससे लगेज रखने के लिए ज्यादा स्थान  मिलती है.

इन कारों का निर्माण करती है भारत की कार कंपनियां, जानिए पूरी खबर

भारत में किया जा रहा है इन कारों का निर्माण, एक से बढ़कर एक है फीचर

पावर डाउन होते ही Tesla Model Y में लग गई आग और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -