होंडा कार्स इंडिया आने वाले वर्ष से अपने वाहन की कीमत में कर सकती है बढ़ोतरी
होंडा कार्स इंडिया आने वाले वर्ष से अपने वाहन की कीमत में कर सकती है बढ़ोतरी
Share:

कार बनाने वाली कंपनी, होंडा अगले महीने से भारत में अपने वाहन की कीमत बढ़ाने की योजना बना रही है और कंपनी के डीलरों को इस निर्णय के बारे में सूचित कर दिया गया है। जापानी कार निर्माता, जो होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) के माध्यम से भारत में मौजूद है, कॉम्पैक्ट सेडान से लेकर प्रीमियम एसयूवी तक के वाहनों की एक बड़ी रेंज बेचती है।

एक कॉम्पैक्ट सेडान, अमेज़ की मौजूदा कीमत lakh 6.17 लाख से शुरू होती है, जबकि एंट्री-लेवल CR-V की एक्स-शोरूम कीमत Am 28.71 लाख है। कंपनी के एक डीलर ने कहा कि कंपनी इनपुट कॉस्ट और करेंसी के प्रभाव के दबाव के कारण जनवरी से कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है। वृद्धि की मॉडल वार राशि जनवरी की शुरुआत में डीलरों को दी जाएगी। कई वाहन निर्माता कंपनियों ने अगले महीने से अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। रेनॉल्ट इंडिया ने भी पिछले हफ्ते कहा था कि वह जनवरी से अपने पूरे मॉडल रेंज की कीमत 28,000 तक बढ़ाएगी।

कई अन्य कंपनियों जैसे मारुति सुजुकी, फोर्ड इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बढ़ती इनपुट लागतों, विशेष रूप से कच्चे माल और कमोडिटी की कीमतों के प्रतिकूल प्रभाव को कम करने के लिए जनवरी से अपने वाहनों की बढ़ी हुई कीमत के बारे में पहले ही बता दिया है। इसके अलावा, दोपहिया वाहन की दिग्गज कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भी बढ़ती इनपुट लागत के प्रभाव को दूर करने के लिए 1 जनवरी, 2021 से अपने वाहनों की कीमत में, 1,500 तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है।

Honda Cars India Ltd ने ग्रेटर नोएडा प्लांट में इसका उत्पादन किया बंद

हुंडई को रिकॉल करने के बाद कोना ईवी की घरेलू बिक्री को किया समाप्त

बजाज ऑटो ने भारत में पल्सर की कीमतें बढ़ाईं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -