Honda Amaze है सुरक्षित, पास किया ये टेस्ट
Honda Amaze है सुरक्षित, पास किया ये टेस्ट
Share:

Honda Amaze को व्यस्क की सुरक्षा के मामले में Global NCAP क्रैश टेस्ट में  4 स्टार रेटिंग मिली है. Amaze का फ्रंट से क्रैश टेस्ट किया गया और यह भारत में मैन्युफैक्चर करके अफ्रिकन मार्केट में एक्सपोर्ट की जाती है. अफ्रीका अभियान के लिए ग्लोबल NCAP की सुरक्षित कारों के हिस्से के रूप में Amaze का परीक्षण किया गया है. अफ्रीका स्पेक होंडा अमेज 40फीसद ऑफसेट के साथ 64kmph की गति से क्रैश टेस्ट की गई. स्ट्रक्चर को स्थिर पर फुटवेल एरिया का दर्जा Honda Amaze को दिया गया है. जिस रिजल्ट के बारें मे जानकारी हम देने जा रहे है.

भारत में 2019 Triumph Scrambler 1200 XC हुई पेश, जानिए अन्य खासियत

क्रैश टेस्ट Amaze का किया गया, वह दोनों फ्रंट पैसेंजर्स के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर और सीटबेल्ट प्रीटेंशनर्स दिया गया है. Amaze के बेस वेरिएंट में अफ्रीकन-स्पेक के लिए डुअल एयरबैग्स, फ्रंट सीटबेल्ट प्री-टेंशनर्स और एक ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर स्टैंडर्ड दिया गया है. अगर आप इसे भारतीय स्पेक से तुलना करेंगे तो इसमें सभी फीचर्स पहले ही उल्लेख किए गए हैं और इसमें फ्रंट सीट पर दोनों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर दिया गया है. इसलिए ज्यादा सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड भारतीय मॉडल में दिए गए हैं.

भारतीय बाजार में TVS ने उतारी ये नई बाईक

प्राप्त जानकारी के अनुसार Global NCAP ने फ्रंट चाइल्ड सेफ्टी के तौर पर Honda द्वारा बताई गई चाइल्ड सीटों का इस्तेमाल किया है, लेकिन Amaze में बच्चे की सुरक्षा के लिए 1 स्टार रेटिंग दी गई है. बच्चे के डमीज ने कार के इंटीरियर से कॉन्टेक्ट किया जो सिर के जोखिम और चोट की संभावना को दर्शाता है. बच्चे के डमीज 18 महीने की उम्र और 3 साल की उम्र के बच्चों को दर्शाते हैं. 18 महीने के क्रैश डमी के मामले में, CRS को हिट करने के दौरान आर्मरेस्ट खोला गया, हैंडल लॉक को ब्रेक देकर इसे घुमाया गया और बैकरेस्ट से संपर्क करने पर यह डमी के सिर में समाप्त हुआ.

Yamaha Aerox 155 है सबसे पावरफुल स्कुटर, इन खुबियो से है लैस

Yamaha Aerox 155 से Aprilia Storm 125 कितनी है दमदार, ये है तुलना

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मिलेगी 18 हजार की सब्सिडी, देगी जबरदस्त माइलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -