ग्रेजिया 125 बनाम एक्टिवा 125 : किसमें हैं दम, जो खरीदने पर कर दें आपको मजबूर ?

ग्रेजिया 125 बनाम एक्टिवा 125 : किसमें हैं दम, जो खरीदने पर कर दें आपको मजबूर ?

दोस्तों इन दिनों त्यौहार के सीजन में लोग एक से बढ़कर एक गाड़ियां खरीद रहे है. वहीं आज हम आपको होंडा की दो शानदार स्कूटर की जानकारी दे रहे है. अगर आप असमंजस में है कि कौनसी गाड़ी खरीदें तो आप इन दोनों में से अपने पसंद के हिसाब से किसी को भी चुन सकते हैं...

मर्सिडीज इस दिन पेश करने जा रही है एक और दमदार गाड़ी, जानिए इसके फीचर्स के बारे में...

आपको बता दें कि होंडा ग्रेजिया और एक्टिवा 125 दोनों ही 125 सीसी सेगमेंट की स्कूटर है. वहीं इन दोनों स्कूटर में कंपनी ने 124.9 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है. यानी ये दोनों स्कूटर पावर के मामले में एक समान है. वहीं आपको जानकारी के लिए बता दें कि होंडा ग्रेजिया में कंपनी ने 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक क्षमता के साथ पेश किया है जबकी इसमें रिवर्स फ्यूल का ऑप्शन नही मिलेगा और यह स्कूटर एक लीटर में लगभग 54 किलोमीटर तक की दूरी तय करा सकती है. जबकि वही अगर हम एक्टिवा 125 की बात करें तो इसमें 5.3 लीटर की फ्यूल टैंक क्षमता के साथ रिजर्व में 1 लीटर फ्यूल का स्पेस कंपनी दे रही है. इसका माइलेज भी 59 किलोमीटर प्रति लीटर है. जो कि ग्रेजिया से बेहतर है.  

भारत और इंडोनेशिया के बाजार में Kawasaki मचाएगी तहलका, लॉन्चिंग के लिए तैयार धाँसू बाइक

इन दोनों स्कूटर के फ्रंट व्हील में 130 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक है. वहीं इनके रियर में 130 मिलीमीटर का ड्रम एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम आपको देखने को मिलेगा. आपको जानकारी के लिए बता दे कि ये दोनों स्कूटर कीमत के मामले में करीब एक समान ही है. जहां ग्रेजिया की कीमत ऑनरोड 66,437 रु है तो वहीं एक्टिवा 125 की ऑन रोड कीमत 65,578 रुपये तय की गई है. 

यह भी पढ़े...

होंडा एक्टिवा ने ध्वस्त कर दिए सारे रिकॉर्ड, इस मामले में 2 करोड़ के पार पहुंचा आंकड़ा

अब नहीं सताएगा कभी गाड़ी चोरी होने का डर, ऐसे छिपा कर रख दें यह चीज

हिंदुस्तान में लॉन्च होगी KTM की दमदार बाइक,लेकिन नही होगा यह ख़ास फीचर