होंडा की कार एकार्ड लॉन्च, कीमत सुन चौक जायेंगे आप

नई दिल्ली : होंडा ने अपनी नई कार होंडा एकार्ड को लांच कर दिया है। प्रीमियम सेगमेंट में शानदार कार बनाने वाली कम्पनी होंडा की यह कार हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस है। इस कार से काफी उम्मीदें भी है। हलाकि होंडा की अन्य कारो ने पहले ही बाजार में अच्छी पकड़ बनाई है जैसे होंडा सिटी, अमेज़, जैज आदि। यह एक हाइब्रिड लक्सरी सैलून है जिसे कुछ सालों पहले रोक दिया गया था। हालाँकि सेडान सेगमेंट की यह गाडी भारत में निर्मित नहीं की जायेगी जिससे इसकी कीमत ज्यादा है।इसकी कीमत 37 लाख रुपये है।

सुपर हाईब्रिड आईएमएमडी प्रौद्योगिकी आधारित 2.0 लीटर आईवीटेक अटिकसन साइकल इंजन वाली यह कार 23.1 किलोमीटर प्रति किलोमीटर का माइलेज देती है।इसमें दो शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर है जिसके लिए 1.3 किलोवाट के लिथियम आयन बैटरी हैं। इसको सिर्फ इलेक्ट्रिक पर ड्राइव किया जा सकता है या इलेक्ट्रिक और पेट्रोल इंजन दोनों पर एक ड्राइव करने के साथ ही सिर्फ पेट्रोल पर ही चलायी जा सकती है।

इसके साथ ही इसमें स्पोर्ट ड्राइव मोड भी है। उन्होंने कहा कि छह एयरबैग से लैस इस कार में सुरक्षा पर विशेष ध्यान देते हुये अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी का उपयोग किया गया है। कंपनी इस कार पर तीन वर्ष का अनलिमिटेड किलोमीटर वारंटी देने के साथ ही रोड साइड एसिसटेंस भी दे रही है और हाईब्रिड बैटरी पर पांच वर्ष तक अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी है।

होंडा नवी की मांग के चलते प्रोडक्शन 1 लाख प्रतिमाह किया जायेगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -