Share:
भारत में लॉन्च हुआ HOMEPOD, मिल रहे शानदार फीचर्स
भारत में लॉन्च हुआ HOMEPOD, मिल रहे शानदार फीचर्स

एप्पल ने होमपोड के छोटे वर्जन होमपोड मिनी स्मार्ट स्पीकर को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्ट स्पीकर का डिजाइन होमपोड से काफी हद तक मिलता है। इस स्पीकर में लाइट-टच पैनल मिल रहा है।  जिसके अतिरिक्त इस शानदार डिवाइस को अल्ट्रा-वाइडबैंड के साथ U1 चिप का सपोर्ट दिया जा रहा है। तो चलिए जानते हैं होमपोड मिनी स्मार्ट स्पीकर की स्पेसिफिकेशन से लेकर कीमत तक के बारे में विस्तार से...

होमपोड मिनी की स्पेसिफिकेशन: होमपोड मिनी में एप्पल S5 प्रोसेसर मिल रहा है। यह वही चिप है, जिसे सबसे पहले एप्पल वॉच सीरीज 5 में दिया गया था। जिसके साथ ही इस स्मार्ट स्पीकर में U1 चिप के साथ अल्ट्रा-वाइडबैंड तकनीक का सपोर्ट भी दिया गया है। इस तकनीक के जरिए स्पीकर अपने-आप डोर लॉक से लेकर वॉल्यूम तक कंट्रोल  किया जाने वाला है। जिसकी खूबी यह है कि अगर कोई इस स्पीकर को घर से चुरा लेता है, तो यह डिवाइस यूजर को सचेत कर देता है। 

मिली सिरी वॉइस असिस्टेंट का सपोर्ट: कंपनी ने अपने शानदार होमपॉड मिनी स्मार्ट स्पीकर में सिरी वॉइस असिस्टेंट का सपोर्ट दिया है। यूजर्स इसके जरिए गानें सुनने से लेकर ताजा खबर की जानकारी तक प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही इस स्पीकर में टच-सेंसिटिव सरफेस दी गई है, जिसके माध्यम से यूजर्स म्यूजिक वॉल्यूम को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा इस डिवाइस में दो ट्वीटर दिए गए हैं। 

होमपोड मिनी की कीमत: होमपोड मिनी स्मार्ट स्पीकर की कीमत अमेरिका में 99 डॉलर (करीब 7,300 रुपये) है, जबकि इसकी भारत में कीमत 9,900 रुपये रखी गई है। इस स्मार्ट स्पीकर को व्हाइट और स्पेस ग्रे कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। वहीं, इस डिवाइस की बिक्री भारत में 6 नवंबर और अमेरिका, कनाडा, जर्मनी, फ्रांस में 16 नवंबर से शुरू होगी। 

होमपोड मिनी को इस स्मार्ट स्पीकर से मिलेगी कड़ी टक्कर: होमपोड मिनी  स्मार्ट स्पीकर का सीधा मुकाबला गूगल के नेस्ट ऑडियो से है। नेस्ट ऑडियो स्मार्ट स्पीकर की बात करें तो इसकी कीमत 99.99 डॉलर (करीब 7,400 रुपये) है। गूगल नेस्ट ऑडियो में 75mm का वूफर, 19mm का ट्वीटर, 3 फार-फिल्ड माइक्रोफोन, 2-स्टेज माइक म्यूट स्विच और क्वाड-कोर ARM Cortex-A53 प्रोसेसर दिया है। इसके साथ ही इस स्मार्ट स्पीकर में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ वर्जन 5.0 और वाई-फाई की सुविधा दी गई है। इसके अलावा इस स्पीकर को टच-कंट्रोल और बिल्ट-इन क्रोमकास्ट का सपोर्ट मिला है।  कंपनी का दावा है कि यह स्पीकर गूगल होम की तुलना में 75 प्रतिशत लाउडर है और 50 प्रतिशत स्ट्रोंगर बास प्रोड्यूस करता है। इस स्पीकर में Media EQ फीचर दिया गया है, जो स्वचालित रूप से कंटेंट के आधार पर ऑडियो को समायोजित करता है। जबकि एम्बिएंट IQ आस-पास के शोर के हिसाब से वॉल्यूम को कंट्रोल करता है। इसके अलावा इसमें मल्टी-रूम कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

अगर वाई-फाई चल रहा है स्लो तो अपनाए ये टिप्स, ख़त्म होगी समस्यां

रिलायंस जियो ने बनाया जबरदस्त रिकॉर्ड, किया 40 करोड़ सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा पार

भारत में शानदार कीमत के साथ लॉन्च हुआ Realme 7, जानिए फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -