खूबसूरत त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

चेहरे की खूबसूरती निखारना हर कोई चाहता है लेकिन इसके लिए ब्यूटी पार्लर जाना या मंहगे प्रोडक्ट इस्तेमाल करे ये जरुरी नहीं है। आप घर बैठे पा सकते चेहरे पे निखार। आइये जाने कुछ घरेलु टिप्स जिससे आप चेहरे की खूबसूरती बरक़रार रख सकते हैं।

चेहरे पे पाएं चमक 

चेहरे में चमक बरक़रार रखने के लिए आप एक कटोरी में एक-एक चम्मच गुलाबजल और दूध को मिला ले और इसमे 2-3  बून्द नींबू भी मिला लें, इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी त्वचा कोमल होती हैं और चमक भी बरक़रार रहती हैं।  

ऑयली स्किन से पाएं छुटकारा

एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच गुलाबजल और पिसा हुआ थोड़ा सा पुदीना का मिश्रण तैयार करे और इसे चेहरे पर 20 मिनट तक लगा के रखें फिर पानी से धो लें। इससे आप तैलीय त्वचा से छुटकारा पा सकते हैं। 

डार्क सर्कल से पाएं छुटकारा

बादाम के तेल में शहद मिला के आंखों के निचे लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करे इससे झुर्रियां व डार्क सर्कल से बचा जा सकता हैं।

रुखी त्वचा से पाएं छुटकारा

रुखी त्वचा से छुटकारा पाने के लिए नारियल के तेल में शहद और संतरे का रस मिला के चेहरे पर लगाएं। जब ये चेहरे पर सूखने लगे तब गुनगुने पानी से धो लें। फिर आप चेहरे पर नारियल का तेल या लोशन लगा लें।  

क्लीजिंग बहुत जरुरी हैं चेहरे के लिए 

क्लीजिंग के लिए चावल के आटे में दही मिला के चेहरे पर लगाएं और मसाज करें, फिर पानी से धो लें। मेकअप को हटाने के लिए भी आप इस पेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -