घरेलू मगर रोचक टिप्स
घरेलू मगर रोचक टिप्स
Share:

नीचे बताए गए टिप्स बेशक सुनने व प्रैक्टिकली अजीब और गरीब ज़रूर हैं लेकिन आपकी कई प्रॉब्लम्स का परफेक्ट सल्यूशन हैं।

बदबू आते पैरों के लिए वोदका- बेशक ये समस्या हर किसी के साथ नहीं होती लेकिन जिनके साथ होती हैं उन्हें परेशानी के साथ-साथ शर्मिंदा भी करती है। खासतौर पर तब जब वो सेंस्टिव स्किन के कारण स्प्रे का इस्तेमाल भी नहीं कर सकते। ऐसे लोगों के लिए वोदका के कुछ घूंट कमाल कर सकते हैं। वोदका में मौजूद हाई एल्कोहॉल कंटेंट बदबू फैलाने वाले बैक्टीरिया को मारता है। इसके अलावा वोदका के अंदर मॉयश्चर को सोखने की क्षमता भी होती है। बस अपने पैरों पर वोदका में भीगा हुआ कपड़ा रब करें और हो जाएं बेफिक्र।

मस्सों के लिए डक टेप- खूबसूरती को प्रभावित करने वाले मस्से को क्लीनिकली रिमूव करने के अलावा आप घर पर भी ये तकनीक आज़मा सकते हैं। डक टेप के छोटे से हिस्से को हफ्ते भर के लिए मस्से पर लगाएं। इससे मस्से को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी और उसकी ग्रोथ रुक जाएगी। हफ्ते भर बाद टेप निकाल लें और स्किन को प्यूमिक स्टोन की मदद से हल्के-हल्के रब करके स्क्रब कर लें। मस्से को फिर से उभरने दें और ये प्रक्रिया दोहराएं, ऐसा करने से वो अपने आप ही दब जाएगा।

प्याज कान के दर्द के लिए-प्याज में पाए जाने वाले एंटी-सेप्टिक गुण कान के इंफैक्शन को दूर करके दर्द में राहत दिलाते हैं। प्याज को नरम हो जाने तक उबालें, जब वो छूने के लायक ठंडा हो जाए तो उसका निचोड़ कटोरी में निकाले और उस वार्म जूस को ईयर ड्राप की तरह कान में डालें।

जले हुए के लिए टी-बैग्स- किचन में काम करते हुए थोड़ा बहुत जलते रहना आम सी बात है। लेकिन कई बार ये छोटे-छोटे बर्न भी दर्दनाक हो जाते हैं। ऐसे में किचन के पास ही आपकी इस जलन व दर्द का इलाज है। आप जले हुए स्थान पर भीगे हुए कूल टी-बैग का इस्तेमाल करके तुरंत राहत पा सकती हैं।

चॉक्लेट फॉर कफ- चॉक्लेट को खाने का भला इससे अच्छा बहाना और क्या हो सकता है। दो ऑउंस डार्क चॉक्लेट में लगभग उतना ही थियो ब्रोमाइन होता है जितना कि कफ मेडीसन में। ये ब्रोमाइन अंदर जाकर कफ के लिए जिम्मेदार नर्व पर अपना दवाब बनाता है। जब ये नर्व डार्क चॉक्लेट से शांत हो जाती है, तब आपको कफ से राहत मिल जाती है।

हाथ में मीट देख सांप ने काट लिया इस महिला के पैर पर

पकड़ा गया एलियन सा दिखने वाला जीव, लेकिन सच ने उड़ा दिए सबके होश

कैंसर से पैर कटने के बाद इस महिला ने उसे रख लिया अपने पास और करती है इसका इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -