भद्दी दिख रही मेहँदी को इस तरह हटाएं पूरा

शादी-ब्याह और तीज-त्योहार में लड़कियों में मेहंदी लगाने का शौक बहुत ज्यादा होता है. लेकिन महेंदी जन उतरती है तो बहुत ही बड़ा असर देती है. ये जब लगती है तभी सुंदर दिखाई देती है. लेकिन निकलने पर अजीब दिखाई देती है. कुछ घरेलु उपायों से घर बैठे आसानी से महेंदी को हटाया जा सकता है. अगर आपको भी जल्दी ही हटाना है तो इन उपायों को जरूर आजमाएं. 

1. ब्लीच - ब्लीच का इस्तेमाल मेहंदी के हल्के दाग को साफ करने में भी मददगार है. ब्लीच को हाथों में लगाएं और सूखने दें. फिर कुछ देर के बाद ठंडे पानी से हाथ धो लें. आप कुछ घंटे बाद रुक कर दोबारा ब्लीच करें. ब्लीच के बाद रूखेपन से बचने के लिए किसी अच्छे लोशन से हाथों की मालिश करें. 

2. ऑलिव ऑयल और नमक - ड्राइनेस से बचना चाहती हैं तो मेहंदी छुड़ाने के लिए थोड़ा ज्यादा समय दें. ऑलिव ऑयल और नमक का पेस्ट तैयार करके इसे कॉटन की मदद से हाथों पर लगाएं और थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. अब सूखे कॉटन बॉल की मदद से इसे साफ कर लें. आपकी मेहंदी भी हल्की हो जाएगी और हाथ भी रूखे नहीं होंगे. 

3. नींबू - नींबू एक अच्छा ब्लीचिंग एलीमेंट है. नींबू के छोटे-छोटे टुकड़े कर लें और सर्कुलर मोशन में हाथ और पैरों पर रगड़ें. इससे थोड़ी देर बाद आप खुद महसूस करेंगी कि मेहंदी का रंग हल्का हो गया. 

4. बेकिंग सोडा - 3 से 4 बड़े चम्मच बेकिंग सोडा लें और इसमें नीबू की कुछ बूँदें डालें. इसे मिलाकर एक गाढ़ा मिश्रण बना लें. इसे हाथ में लगाकर हथेली को रगड़ लें. सोडा को 10 मिनट तक हथेली पर रहने दें और इसके बाद गुनगुने पानी से धो लें.  

चेहरे की डेड स्किन को दूर करता है स्टीम लेना

आपको अंधा बना सकता है धूम्रपान, ऐसे करें बचाव

सोयाबीन से संभव हैं बालों की समस्या का उपचार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -